अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

धांसू फीचर्स और लुक्स के साथ Kawasaki की एक और बाइक हुई लॉन्च, यामाहा को देगी कड़ी टक्कर

ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

Kawasaki Ninja 500 : भारत में आज के समय स्पोर्ट्स बाइक की मांग काफी ज्यादा है। यही कारण है कि हीरो भी अब स्पोर्ट्स बाइक बनाने में जुट गई है। लेकिन अपनी इन्हीं बाईकों के लिए फेमस जापानी कंपनी कावासाकी ने भारतीय बाजार में निंजा 500 और Z 500 बाइक को लॉन्च करने का फैसला किया है।

500 सीसी सेगमेंट में कोई भी भारतीय बाइक आज के समय नहीं बिकती है ऐसे में कावासाकी के पास अच्छा मौका है कि वह इस सेगमेंट को अपने नाम कर सकती है।

हाल ही में कावासाकी ने इन दोनों बाइक को की खूबियों को शेयर किया है। जिससे यह पता चलता है कि दोनों ही बाइक भारतीय बाजार में तहलका मचाने वाली है। इन दोनों में लिक्विड कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन मिलने वाला है और यह इंजन 500 सीसी का होगा।

Kawasaki Ninja 500 में 451cc का ट्विन सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 45 एचपी का पावर और 42 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। स्लिप एसिस्ट क्लच के साथ आने वाली यह बाइक सफर को आसान बना देगी।

फिलहाल कावासाकी भारत में अपनी 10 से ज्यादा प्रीमियम बाइक्स बेचती है और अब इसमें इन दोनों बाइक्स का नाम भी जुड़ने वाला है। अगर आप स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन है तो कावासाकी की निंजा सीरीज आपको भी पसंद होगी। ऐसे में आने वाली यह बाइक युवाओं को काफी पसंद आएगी।

इसमें एडवांस फीचर्स के तौर पर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कीलेस स्टार्ट और टीएफटी डिस्पले मिलने वाला है। इस बाइक को बहुत ही जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इसकी संभावित डेट को अभी तक कंपनी ने नहीं बताया है।

वहीं दूसरी ओर Kawasaki Z500 भी काफी खास होने वाली है। इसमें एलइडी डीआरएल, नए डिजाइन वाला फ्यूल टैंक और फ्रंट रियल सेक्शन मिलने वाला है। इसमें आपको डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का विकल्प भी मिलने वाला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.