अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रहा प्रमोशन? तो आज ही अपनाएं ये टोटका

धर्म डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

Job Totke: हर व्यक्ति चाहता है कि उसे उनकी मेहनत का पूरा फल मिले. जीवन में सुख-शांति और समृद्धि पाने के लिए व्यक्ति नौकरी करता है और मेहनत करता है, ताकि मन मुताबिक प्रमोशन मिल सके. लेकिन ऐसा न होने पर व्यक्ति निराश हो जाता है और आत्मविश्वास कमजोर होने लगता है.  

ज्योतिष शास्त्र में इसकी एक वजह चंद्रमा को भी माना गया है. मान्यता है कि व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा के कमजोर होने पर उसे मेहनत के बाद भी मनचाही सफलता नहीं मिल पाती. दिमाग इधर-उधर दौड़ने लगता है. व्यक्ति के मन में नकारात्मक विचार आने लगते हैं. मन अस्त-व्यस्त और परेशान रहता है. ऐसे में जानते हैं चंद्रमा को मजबूत करने के उपाय.  

नौकरी में प्रमोशन के लिए करें ये उपाय 

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक का मन और दिमाग परेशान रहता है, तनाव में रहता है तो भगवान शिव के सिर पर चंद्रमा वाली तस्वीर या मूर्ति घर में रख लें. साथ ही, इसकी नियमित पूजा करें. इसके अलावा मंदिर में जाकर भी पूजा कर सकते हैं रुद्राक्ष की माला से पंचाक्षरी मंत्र का जाप करने से दिमाग शांत होता है. सकारात्मक सोच के साथ ही व्यक्ति को नौकरी में सफलता मिलती है. 

– कुंडली में चंद्रमा की स्थिति कमजोर होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर किसी जातक की कुंडली में चंद्रमा कमजोर है, तो दूध या जल को व्यर्थ न जाने दें. इससे व्यक्ति को खुद की हानि होती है. साथ ही, व्यक्ति को बहुत खराब परिणामों का सामना करना पड़ता है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो सोमवार के दिन असहाय और गरीबों को दूध का दान करें. ऐसा करने से चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है. व्यक्ति को नौकरी और व्यापार में लाभ मिलते हैं.   

– कुंडली में चंद्रमा के कमजोर होने पर तनाव की स्थिति बनी रहती है. व्यक्ति नकारात्मक चीजें ज्यादा सोचता है. इसका प्रभाव भी व्यक्ति के जीवन पर ऐसे ही पड़ता है. इसके लिए रोजाना चांदी के गिलास में रात को पानी भरकर रखें और सुबह उठकर इस पानी को पी लें. इससे कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है. व्यक्ति को नौकरी में लाभ मिलता है.

– इसके अलावा, कुंडली में चंद्रमा को मजबूत करने के लिए पूर्णिमा के दिन व्रत रखें. ऐसा करने से व्यक्ति को काफी फायदा मिलता है. इस दिन खीर बनाकर रात में चंद्रमा की रोशनी में रखें और अगले दिन सुबह स्नना के बाद इस खीर का सेवन करें. इससे खुद ही फर्क दिखाई देगा.  

– चंद्रमा का संबंध मां से होता है इसलिए चंद्रमा के कमजोर होने पर मां की खुशी का ध्यान रखें. उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मां के प्रसन्न होने पर चंद्रमा मजबूत होता चला जाएगा. साथ ही, इसके लाभ भी दिखाई देंगे.  

Leave A Reply

Your email address will not be published.