अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

नौकरी का टेंशन ख़त्म, 10 हजार रुपये में शुरु करें ये बिजनेस, हर महीने होगी तगड़ी कमाई

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

इस बिजनेस के जरिए आप तगड़ी कमाई कर सकते हैं। अगर आप शानदार तरीके से जिंदगी जीना चाहते हैं तो आपको पास ज्यादा से ज्यादा पैसा होना चाहिए।

इस बिजनेस प्लान से आप अपना जीवन अच्छे से जी सकते हैं। इस निवेश में कैटरिंग का बिजनेस शुरु कर सकते हैं। इस बिजनेस को केवल 10 हजार रुपये में शुरु कर सकते हैं। यहीं कम लागत में नौकरी के बदले में खुद का बिजनेस करना काफी आसान होगा।

मौजूदा समय में काफी सारे युवा नौकरी करने के बदले में खुद का बिजनेस शुरु कर रहे हैं। बहराल इसके लिए सबसे बड़ी चुनौती पैसा होता है। कैटरिंग के बिजनेस के आपके पास कम से कम 10 हजार रुपये होने चाहिए। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। कि आप बड़े निवेश के आप इस बिजनेस को कैसे स्टार्ट कर सकते हैं।

कैटरिंग का बिजनेस कैसे करें शुरु

अगर आप कैटरिंग के बिजनेस शुरु करते हैं तो आप इसे कहीं भी शुरु कर सकते हैं। इसके लिए केवल राशन और पैकेजिंग में खर्च करना होगा। फिक्स तौर पर आज ऐसे हाइजीन मेनटेंड खाना बेहद पंसद करते हैं। इसके लिए आपके पास साफ सुथरा किचन होना आवश्यक है। इसको शुरु करने के लिए आपके पास बर्तन, गैस सिलेंडर, आदि चीजों की जरुरत होगी।

इसमें लेबर की भी जरुरत होगी। ये एक ऐसा बिजनेस है जिसमें बड़ें बजट की आवश्यकता नहीं होती है। इसके साथ में ये ऐसा बिजनेस हैं जो कि पूरे साल चलता है। शुरुआती समय में आप 25 हजार रुपये से 50 हजार रुपये मंथली कमा सकते हैं। इसके बाद में कारोबार बढ़ने पर लाखों रुपये महीने की कमाई कर सकते हैं।

कैटरिंग के बिजनेस का बाजार पता करें

किसी भी बिजनेस को शुरु करने और उसे चलाने के लिए बाजार के बारे में जानकारी होना बेहद जरुरी है। कैटरिंग का बिजनेस भी इससे अछूता नहीं है। यदि आप इस बिजनेस में जाना चाहते हैं तो अपनी सुविधा के बारे में ऑनलाइन और दोस्तों के द्वारा प्रचार कीजिए। धीरे-धीरे आपके पास ऑर्डर आने लगेंगे। आज कल लोन छोटी-मोटी पार्टियों में भी अच्छे कैटरर की खोज करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.