अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

नए डिजाइन के साथ आएगा iPhone 16, AI फीचर्स संग मिलेगा बड़ा डिस्प्ले

टेक डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

हालांकि, फोन के लॉन्च होने में अभी लंबा समय है लेकिन इसके ढेर सारे लीक्स ऑनलाइन सामने आ चुके हैं, जो इसकी खूबियों का खुलासा करते हैं। कहा जा रहा है कि यह अब तक का सबसे अलग आईफोन होगा, क्योंकि इसमें कई AI फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

हालांकि, कंपनी के ऑफिशियल अनाउंसमेंट से पहले तक कुछ भी कंफर्म नहीं है लेकिन लीक रिपोर्ट्स इस बात की झलक देती हैं कि ऐप्पल के अपकमिंग डिवाइसेस में क्या खास हो सकता है।

बड़ी स्क्रीन के साथ आएंगे फोन

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की सबसे बड़ी खासियत में से एक उनका बड़ा डिस्प्ले है। यदि रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए, तो ये मॉडल क्रमशः 6.27 और 6.86 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आ सकते हैं, जो आईफोन की स्क्रीन के मामले में एक नया स्टैंडर्ड स्थापित करेगा। 

पिछले मॉडल से अलग डिजाइन

iPhone 16 सीरीज के साथ डिजाइन में एक महत्वपूर्ण बदलाव भी देखने को मिल सकता है, खासतौर से बेस मॉडल में। अफवाह हैं कि ऐप्पल एक वर्टिकल कैमरा लेआउट पेश कर सकता है, जो iPhone 15 में देखे गए डायगोनल अरेंजमेंट से अलग है। यह बदलाव स्पाशियल वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे नए फीचर्स के लिए मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

बड़ी बैटरी मिलने की उम्मीद

iPhone 16 सीरीज में बैटरी एन्हांसमेंट भी देखने को मिल सकता है, विशेष रूप से iPhone 16 और 16 Pro Max के लिए एक्सटेंडेड बैटरी लाइफ के वादे के साथ। हालांकि, अटकलें iPhone 16 प्लस के लिए बैटरी साइज में संभावित कमी का संकेत देती हैं। 

iOS 18 के साथ AI इंटीग्रेशन

iOS 18 में जेनेरिक एआई कैपेबिलिटीज के इंटीग्रेशन से ऐप्पल डिवाइसेस में बेहतर फीचर्स आने की उम्मीद है। iPhone 16 सीरीज के नेतृत्व करने की उम्मीद के साथ, यूजर अपग्रेडेड सिरी एक्सपीरियंस और एआई-असिस्टेंट कंटेंट क्रिएशन टूल की उम्मीद कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.