अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Weekly Numerology : इन मूलांक वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है ये सप्ताह, जाने अपना अंक राशिफल

धर्म डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होगा।  आइए जानते हैं कैसा रहेगा यह सप्ताह-

मूलांक 1 : आने वाला वीक मूलांक 1 वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। व्यक्तित्व में निखार आएगा। मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। पर्सनैलिटी इंप्रूव करने के लिए नई स्किल सीखें। इससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और कार्यों की चुनौतियों को दूर करने में सक्षम होंगे।

घर में सुख-शांति का माहौल होगा। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। कार्यस्थल पर तरक्की के भरपूर अवसर मिलेंगे।

मूलांक 2 : सप्ताह की शुरुआत में प्रोफेशनल लाइफ में थोड़ी डिस्टर्बेंस रहेगी। मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे। अज्ञात भय को लेकर मन परेशान रहेगा। फैमिली या दोस्तों के साथ ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। शत्रु पर जीत हासिल होगी।

खर्चों पर नियंत्रण रखें। परिजनों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। इससे मन प्रसन्न रहेगा। नया फाइनेंसशियल प्लान बनाएं। अपने खर्च करने की आदतों पर नजर रखें। घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन के लिए धन खर्च हो सकता है। फैमिली और फ्रेंडस के सपोर्ट से आय में वृद्धि के कई अवसर मिलेंगे।

मूलांक 3 : आय में वृद्धि के योग बनेंगे। कई सोर्स से पैसा आएगा। व्यापार में धन लाभ होगा। शासन-सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। बड़े भाई के सहयोग से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। चैलेंजिंग टास्क को हैंडल करने में आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

अपने मेंटल हेल्थ पर ध्यान दें। कार्यों का ज्यादा स्ट्रेस न लें। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन मेंटल हेल्थ थोड़ी डिस्टर्ब रहेगी।  धैर्य के साथ काम लें। परिस्थितियों के अनुकूल ढलने की कोशिश करें। इससे पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में आपके व्यक्तित्व की प्रशंसा होगी। नई स्किल सीखें। इससे पदोन्नति के अवसर मिलेंगे।

मूलांक 4 : जीवन के हर क्षेत्र में अपार सफलता मिलेगी। नौकरी-कारोबार में तरक्की के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी। व्यापार में मुनाफा होगा। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। सभी सपने साकार होंगे। स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मन अशांत रहेगा। खर्चे की अधिकता रहेगी। साथ ही महत्वपूर्ण कार्यों को कंपलीट करने में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

मूलांक 5 : सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। समाज में लोग आपके विचारों से प्रभावित होंगे। कार्यक्षेत्र में तरक्की के भरपूर अवसर मिलेंगे। बिजनेस में बढ़ोत्तरी के लिए फंड मिल सकता है। महत्वपूर्ण कार्यों में अपार सफलता मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे। व्यापारिक स्थिति सुदृढ़ होगी। प्रोफेशनल लाइफ में शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आय के नए साधनों से धन लाभ होगा। बिजनेस में प्रॉफिट होगा।

मूलांक 6 : घर में शुभ कार्यों का आयोजन संभव है। घरेलू दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ जातकों को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। जीवनसाथी से वाद-विवाद करने से बचें। सप्ताह के मध्य तक परिस्थितियां प्रतिकूल हो जाएंगी। रिश्तों में सुधार आएगा। भाग्य का साथ मिलेगा।

ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा। करियर में नई उपलब्धियां हासिल होंगी। नौकरी-कारोबार में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। समय के साथ पारिवारिक जीवन में भी चल रही दिक्कतें दूर होंगी।

मूलांक 7 : वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। कुछ जातक का शादी-विवाह तय हो सकता है। नए व्यापार की शुरुआत करने के लिए किए गए प्रयास सार्थक साबित होंगे। सप्ताह के मध्य में भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है। मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे।

अपने फिजिकल हेल्थ के साथ मेंटल हेल्थ पर ध्यान दें। आत्मविश्वास के साथ लाइफ की चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें। इस वीक कुछ जातक धार्मिक स्थल पर भ्रमण का प्लान बना सकते हैं। भाग्य आपका साथ देगा और सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगा। परिजनों,दोस्तों और रिश्तेदारों का सपोर्ट मिलेगा।

मूलांक 8 : खर्चों की अधिकता रहेगी। मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे। फैमिली के साथ अपनी फेवरेट प्लेस पर ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। आज लाइफ में आने वाली परेशानियों को सुलझाने में सक्षम होंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल होगा। पार्टनर का सपोर्ट मिलेगा।

खर्चे नियंत्रित होंगे, लेकिन धन से जुड़ी समस्याओं का असर आपके डेली रूटीन पर पड़ सकता है। भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है। हालांकि धैर्य बनाए रखें। भावुकता में आकर कोई निर्णय न लें। इस वीक नए कार्यों की शुरुआत न करें। 

मूलांक 9 : समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। इमोशनल हेल्थ अच्छी रहेगी। क्रिएटिविटी और नए इनोवेटिव आइडियाज के साथ किए गए कार्य सफल होंगे। सप्ताह के मध्य में शत्रु एक्टिव रहेंगे, कर्जे बढ़ेंगे या आप पर आरोप लग सकता है। शांत दिमाग से फैसले लें।

फैमिली के साथ ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। ऑफिस में सभी कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। मैरिड लाइफ में खुशहाली आएगी। व्यापार के लिए भी शुभ समय है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.