अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

होली की खुशियों पर बारिश का साया, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

« न्यूज़ डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली »

राजधानी दिल्ली (Weather Today Forecast) की बात करें तो होली पर दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है।

देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में हर दिन तापमान बढ़ता हुआ ही चला जा रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में आज बारिश और ओलों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। तो आईये जानते हैं कि किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम:-

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

राजधानी दिल्ली में आज, 22 मार्च को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है। 23 से 25 मार्च के दौरान यहां तेज हवाओं का सिलसिला जारी रह सकता है। दिल्ली के तापमान में लगातार ही बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे मार्च के महीने में दिल्ली में मौसम शुष्क बना हुआ रहेगा।

इन राज्यों में बारिश की चेतवानी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, 25 मार्च तक पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में गरज के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई गई है। अगले कुछ दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में बिजली चमकने और गरज के साथ ही वर्षा की भी संभावना है।

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी की चेतवानी

एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 23 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की आशंका है। जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और हिमाचल में अलग – अलग इलाकों में गरज के साथ बारिश/बर्फबारी और बिजली गिरने की संभावना है। 25 मार्च तक अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में भारी बारिश के साथ ही बर्फबारी की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी होने को लेकर आशंका जताई गई है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में ओलावृष्टि की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.