अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

तगड़े रिटर्न संग मिलेगी लोन की सुविधा, आज ही करें निवेश

इस स्कीम में निवेश करने से काफी सारे लाभ मिलते हैं। यदि आप भी इस स्कीम में रूचि रखते हैं तो आपके लिए निवेश का ये एक बेहतर मौका हो सकता है।

शानदार रिटर्न के साथ-साथ इस स्कीम में जरूरत पड़ने पर आप लोन भी ले सकते हैं। इस स्कीम के तहत 400 दिनों के लिए पैसे जमा करने होते हैं। एसबीआई की अमृत कलश स्कीम 400 दिनों की अवधि के साथ पेश की जाने वाली एक एफडी स्कीम है।

कितना मिलता है ब्याज

एसबीआई अमृत कलश स्कीम में साधारण निवेशकों के लिए ब्याज दर 7.10 फीसदी सालाना है। बुजुर्गों को 7.60 फीसदी सालाना ब्याज पेश किया जा रहा है। बता दें इसी अवधि पर दूसरी एफडी पर 6.80 फीसदी सालाना है।

आप इस स्कीम के लिए एसबीआई शाखा, बैंकिंग या योनों ऐप के द्वारा आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई की इस स्कीम पर निवेशक लोन भी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप मैच्योरिटी से पहले यानि कि 400 दिनों से पहले जमा पैसे निकालते हैं तो बैंक की वेबसाइट के अनुसार, इस पर चार्ज देना होगा।

मैक्जिमम 2 करोड़ तक कर सकते हैं जमा

एसबीआई की इस अमृत कलश स्कीम के तहत आप मैक्जिमम 2 करोड़ रुपये का निवेश कर सकते हैं। इस एफडी स्कीम में घरेलू और एनआरआई दोनों निवेश कर सकते हैं। एसबीआई की अमृत कलश स्कीम अप्रैल 2023 में फिर से शुरु की गई थी। इसमें इनकम टैक्स नियम के मुताबिक टीडीएस भी लागू होता है।

ऑनलाइन तरीके से ऐसे करें आवेदन

  • इसके लिए सबसे पहले एसबीआई नेट बैंकिंग या फिर योनों एसबीआई ऐप में लॉ़ग इन करें।
  • अब जमा और इनवेस्टमेंट सेक्शन में जाकर एफडी का ऑप्शन चुनें।
  • अपनी इच्छानुसार जमा डालकर एक एफडी क्रिएट करने के लिए आगे बढ़ें।
  • इसके बाद 400 दिनों की अवधि का सेट करें और कंटीन्यू करें।
  • इसके बाद सिस्टम खुद ही ब्याज दर आयु के हिसाब से अप्लाई करेगा।
  • अगर आप एसबीआई ग्राहक हैं तो आपको 1 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.