अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

इस भारतीय कंपनी ने विदेशी बाजार में मचाया बवाल, सेल में बनाया रिकॉर्ड

भारत में बन रही रॉयल एनफील्ड की बाइक्स आज विदेशियों को भी अपना दीवाना बना रही है। चेन्नई स्थित इसके मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में कई बाइक्स का निर्माण किया जाता है

Royal Enfield ने बेचें इतने बाइक्स

इन्हें देश समेत विदेश में भी बेचा जा रहा है। फरवरी 2024 के आंकड़ों पर नजर डालें तो कंपनी ने 75,935 यूनिट्स की बिक्री की है। यह फरवरी 2023 में बेचे गए यूनिट्स के मुकाबले काफी ज्यादा है। आपको बता दे की फरवरी 2023 में कंपनी ने 71,544 यूनिट्स की बिक्री की थी और इस हिसाब से इस साल कंपनी ने 5.41% का ग्रोथ हासिल किया है।

हालांकि जनवरी के मुकाबले फरवरी में इनकी बिक्री घटी है। जनवरी 2024 में रॉयल एनफील्ड के कुल 76187 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इसमें 67922 यूनिट्स की बिक्री देश में जबकि 8013 यूनिट्स को विदेश में बेचा गया है।

पूरा भारत है इस बाइक का दीवाना

फिलहाल रॉयल एनफील्ड के पास 350 सीसी, 411 सीसी, 450 सीसी और ₹650 सीसी में बाइक उपलब्ध है। इसमें से भी 350 सीसी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बाइक्स बिकती है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के दीवाने जम्मू कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देखने को मिलते हैं। यह बताता है की रॉयल एनफील्ड एक प्रसिद्ध बाइक कंपनी है।

Royal Enfield Classic और Royal Enfield Hunter

Royal Enfield Classic 350 की कीमत ₹2.50 लाख है। ऑन रोड इसकी कीमत और भी ज्यादा पड़ जाती है। कीमत ज्यादा होने के कारण ही रॉयल एनफील्ड ने अपनी एक सस्ती 350 सीसी बाइक हंटर 350 को लांच किया था।

लॉन्च होते हैं इस बाइक में भारतीय मार्केट में धूम मचा दी डेढ़ लाख की कीमत में आने वाली है। बाइक युवाओं को काफी ज्यादा पसंद आ रही है और लोग इसे काफी ज्यादा खरीद रहे।

EMI की मिलेगी सुविधा

कंपनी को यह भी पता है कि इतनी महंगी बाइक कोई भी कैश देकर नहीं खरीदेगा। इसलिए इस पर काफी अच्छे फाइनेंस प्लान की सुविधा भी दी जा रही है। अगर आप एक बार में यह बाइक नहीं खरीद सकते हैं तो फिर कुछ डाउन पेमेंट करके ईएमआई के जरिए से खरीद सकते हैं।

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स हमेशा ही एक बेहतरीन रोड प्रसेंस देते हैं। अगर आप कहीं से यह लेकिन गुजरे तो एक बार लोग आपको जरूर देखेंगे यह भी एक कारण है कि आज की उगाई से खरीदना पसंद करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.