अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

कीमत से माइलेज तक, जानिये क्या है दोनों में अंतर?

हाल में ही हुंडई क्रेटा ने भारत में 10 लाख यूनिट एसयूवी की बिक्री का आंकड़ा पार किया है। बता दें कि जनवरी, 2024 में कंपनी ने हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है जिससे अब तक 80,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है।

इसी क्रम में कंपनी ने स्पोर्टी लुक पसंद करने वालों के लिए हाल में ही हुंडई क्रेटा N लाइन वेरिएंट लॉन्च किया है। आइए हम स्टैंडर्ड क्रेटा और N लाइन वेरिएंट की कीमतों और माइलेज की तुलना करते हैं।

कुछ ऐसा स्टैंडर्ड क्रेटा का पावरट्रेन

हुंडई क्रेटा में ग्राहकों को 3 इंजन के विकल्प मिलते हैं। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 6-स्पीड MT और IVT ट्रांसमिशन से जुड़ा है। जबकि 1.5 लीटर कप्पा टर्बो पेट्रोल इंजन 7-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। वहीं, 1.5 लीटर डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा है। हुंडई क्रेटा का तीनों इंजन ऑप्शन अपने ग्राहकों को 17.4 kmpl से 19.1 kmpl तक माइलेज देती है।

N लाइन वेरिएंट में मिलता है इतना माइलेज

दूसरी ओर हुंडई क्रेटा N लाइन वेरिएंट में ग्राहकों को 1.5 लीटर का कप्पा पेट्रोल GDi इंजन मिलता है जो 160bhp की अधिकतम पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। कार का इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है। कार अधिकतम 18.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

इतना है दोनों एसयूवी में कीमतों का अंतर

दूसरी ओर अगर हम स्टैंडर्ड हुंडई क्रेटा की बात करें तो इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल में 20.15 लाख रुपये तक जाती है। जबकि हुंडई क्रेटा N लाइन वेरिएंट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 16.82 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 20.45 लाख रुपये तक जाती है।
 

Leave A Reply

Your email address will not be published.