अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

मारुति के बाद अब किया भी ला रही 2 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, जानें डिटेल्स

बता दें कि भारत में बिकने वाली कुल इलेक्ट्रिक कारों में से 75 पर्सेंट से ज्यादा अकेले टाटा मोटर्स की है। अब इस सेगमेंट में अपनी बिक्री बढ़ाने किया (Kia) अगले कुछ सालों में 2 नई अफॉर्डेबल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग किया इलेक्ट्रिक कार ग्राहकों के बजट में हो सकती है। आइए जानते हैं अपकमिंग किया इलेक्ट्रिक कारों के बारे में विस्तार से।

साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है किया EV3

बता दें कि किया अफॉर्डेबल कीमत में दो नई इलेक्ट्रिक कार EV3 और EV4 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने पिछले साल ही किया EV3 को अनवील किया था। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किया EV3 साल 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

जबकि किया EV4 को साल 2026 में लॉन्च किया जाएगा। अगर किया EV3 की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत लगभग 29 लाख रुपये हो सकती है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या किया अपनी मोस्ट अवेटेड EV3 और EV4 को भारत में लॉन्च करेगी।

इतनी है किया EV6 की कीमत

बता दें कि किया के पास मौजूदा समय में ग्लोबल मार्केट में EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर और EV9 फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी बिक्री पर है। किया EV9 इस साल भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है जबकि किया EV6 को भारतीय ग्राहकों के द्वारा अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

किया की यह 7-सीटर कार सिंगल चार्ज करने पर ग्राहकों को 541 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने का दावा करती है। वहीं, कार का केबिन लेटेस्ट मॉडर्न टेक्नोलॉजी से लैस है। बता दें कि किया EV6 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 60.95 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 65.95 लाख रुपये तक जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.