अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

टाटा सफारी को टक्कर देने आ रही हैं ये 3 दमदार SUV, लॉन्च होते ही मचेगी धूम

बीते कुछ सालों में भारतीय ग्राहकों के बीच 7-सीटर कारों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी अर्टिगा सबसे ज्यादा बिकने वाली 7-सीटर है। हालांकि, ग्राहक टाटा सफारी, महिंद्रा स्कार्पियो और महिंद्रा बोलेरो जैसी 7-सीटर कारों को भी खूब पसंद करते हैं।

इसे देखते हुए कई कंपनियां अगले कुछ महीनो में कई नई 7-सीटर एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं ऐसी ही 3 अपकमिंग 7-सीटर एसयूवी के बारे में विस्तार से।

Maruti Suzuki Grand Vitara

मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा पिछले कुछ सालों में ग्राहकों की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी में से एक बन गई है। बता दें कि बीते महीने यानी फरवरी, 2024 में ग्रैंड विटारा ने 11,000 यूनिट से अधिक एसयूवी की बिक्री की है। अब कंपनी इस बिक्री को बढ़ाने के लिए इसे 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में लॉन्च करने जा रही है।

Hyundai Alcazar Facelift

भारतीय ग्राहकों के बीच हुंडई अल्काजार को खूब पसंद किया जाता है। हाल में ही कंपनी ने अपनी बेस्ट सेलिंग हुंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया था जिसे अब तक 80,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। अब कंपनी अगले कुछ महीनो में हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट को लॉन्च करने जा रही है जिसमें ग्राहकों को ADAS टेक्नोलॉजी भी मिल सकती है।

Renault Duster

रेनॉल्ट डस्टर भारतीय ग्राहकों के बीच खूब पॉपुलर हुई है। एक समय रेनॉल्ट डस्टर कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार बन गई थी। अब कंपनी अगले कुछ महीनो में पॉपुलर रेनॉल्ट डस्टर को 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में लॉन्च करने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.