अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Google, सैमसंग, मोटोरोला और वनप्लस है लिस्ट में शामिल

ऐसे में कुछ दिन इंतजार कर लेने से आपके पास स्मार्टफोन्स के कई नए ऑप्शन होंगे और आप अपने लिए बेस्ट डिवाइस चुन सकेंगे। अपकमिंग स्मार्टफोन्स की लिस्ट में गूगल, सैमसंग के अलावा मोटोरोला, वनप्लस और रियलमी के फोन भी शामिल हैं।

इन फोन्स में आपको धांसू कैमरा और डिस्प्ले के साथ कई बेहतरीन फीचर मिलेंगे। आइए जानते हैं इन फोन्स के बारे में जो इस साल अप्रैल और मई में तहलका मचाने वाले हैं।

मोटोरोला एज 50 प्रो

मोटोरोला का यह फोन भारत में 3 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है। कंपनी इस फोन में कई जबर्दस्त एआई फीचर ऑफर करने वाली है। मोटो का यह अपकमिंग फोन 6.7 इंच के 1.5K रेजॉलूशन वाले कर्व्ड OLED डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन में ऑफर किया जाने वाला यह डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा।

फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर देने वाली है। यह दुनिया का पहला फोन होगा जो पैंटोन वैलिडेटेड कलर्स के साथ फोटो कैप्चर करेगा। खास बात है कि इस फोन का डिस्प्ले भी पैंटोन वैलिडेटेड है।

वनप्लस नॉर्ड CE 4

यह फोन इंडियन मार्केट में 1 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है। फोन 8जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिपसेट देने वाली है। फोन 5000mAh की बैटरी और 100 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा।

इसके अलावा कंपनी इस फोन में 1.5K रेजॉलूशन वाला डिस्प्ले देने वाली है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। ओएस की बात करें, तो वनप्लस का यह फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड OxygenOS 14 पर काम करेगा।

सैमसंग गैलेक्सी M55

इस फोन के बारे में कहा जा रहा था कि ये गैलेक्सी A35 और A55 के लॉन्च होने के कुछ दिन बाद मार्केट में एंट्री करेगा। ऐसे में माना जा रहा है कि यह फोन कभी भी मार्केट में एंट्री कर सकता है। यह स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 प्रोसेसर पर काम करेगा।

इस फोन में कंपनी 8जीबी तक की रैम और 256जीबी का इंटरनल स्टोरेज देने वाली है। फोन का मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल या 50 मेगापिक्सल का हो सकता है। फोन की कीमत 30 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।

गूगल पिक्सल 8a

गूगल का यह फोन 14 मई को Google I/O 2024 इवेंट में लॉन्च कर सकता है। यह फोन पिक्सल 8 का टोन डाउन वर्जन हो सकता है। यह गूगल के सर्कल टू सर्च एआई फीचर और Tensor G3 चिपसेट के साथ आएगा। फोन का डिस्प्ले 6.1 इंच का हो सकता है। यह OLED डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। फोन का मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का हो सकता है। इसकी कीमत 50 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।

रियलमी GT 5 प्रो

रियलमी GT 5 प्रो भारत में जल्द एंट्री कर सकता है। यह कुछ महीनों पहले चीन में लॉन्च हुआ था। यह फोन मेटल फ्रेम और वीगन लेदर बैक पैनल में आता है। इसका कर्व्ड डिस्प्ले 6.7 इंच का है। इसमें आपको 100 वॉट की फास्ट चार्जिंग 5400mAh की बैटरी मिलेगी। फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड Realme UI 5 स्किन पर काम करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.