अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

सैमसंग ने लॉन्च किया AI फीचर वाला किफायती लैपटॉप, फोटो-वीडियो एडिटिंग के लिए है बेस्ट

यह मॉडल गैलेक्सी बुक 4 प्रो, गैलेक्सी बुक 4 360 और गैलेक्सी बुक 4 प्रो 360 लाइनअप में शामिल हो गया है, जिन्हें इस साल फरवरी में देश में लॉन्च किया गया था। हालांकि पिछले मॉडल्स के विपरीत, नया लैपटॉप इंटेल कोर अल्ट्रा प्रोसेसर से लैस नहीं है।

लेकिन, नया गैलेक्सी बुक 4 ढेर सारे AI फीचर्स की सेट के साथ आता है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह फोटो रीमास्टरिंग या वीडियो एडिटिंग जैसे कई कामों को करने में मदद करता है। भारत में इस लैपटॉप को दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। ग्राहक इसे कई सीपीयू और रैम ऑप्शन में खरीद पाएंगे। चलिए डिटेल में बताते हैं इसकी कीमत और खासियत के बारे में सबकुछ…

इतनी है Samsung Galaxy Book 4 के अलग-अलग मॉडल की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी बुक 4 को सैमसंग इंडिया वेबसाइट पर इंटेल कोर 5 सीपीयू और 8GB रैम ऑप्शन के लिए 70,990 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लिस्ट किया गया है, जबकि इसी प्रोसेसर के साथ 16GB रैम वेरिएंट 75,990 रुपये में लिस्टेड है।

गैलेक्सी बुक 4 का इंटेल कोर 7 वेरिएंट केवल 16GB रैम के साथ पेश किया गया है और इसकी कीमत 85,990 रुपये है। सभी वेरिएंट ग्रे और सिल्वर कलर्स में लॉन्च किए गए हैं। यह सैमसंग इंडिया की वेबसाइट, लीडिंग ऑनलाइन स्टोर और चुनिंदा रिटेल स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।

सैमसंग ने घोषणा की है कि गैलेक्सी बुक 4 खरीदने वाले ग्राहक 5,000 रुपये के बैंक कैशबैक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं या 4,000 रुपये तक का अपग्रेड बोनस प्राप्त कर सकते हैं। खरीदारी करने वाले छात्र अतिरिक्त 10 प्रतिशत छूट के लिए एलिजिबल होंगे। इसे 24 महीने तक की नो-कॉस्ट ईएमआई ऑप्शन के साथ भी खरीदा जा सकता है।

चलिए अब एक नजर डालते हैं Samsung Galaxy Book 4 की खासियत पर:

गैलेक्सी बुक 4 में 15.6 इंच की फुल-एचडी (1920×1080 पिक्सेल) एलईडी एंटी-ग्लेयर स्क्रीन है। यह Intel Core 7 प्रोसेसर 150U CPU के साथ 16GB तक LPDDR4x रैम और 512GB NVMe एसएसडी स्टोरेज के साथ आता है, जिसे 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। यह विंडोज 11 होम के साथ प्री-इंस्टॉल है।

लैपटॉप में AI पर काम करने वाला फोटो रीमास्टर टूल है, जो यूजर्स को पुरानी तस्वीरों को रीस्टोर करने या लो-क्वालिटी की तस्वीरों को पुनर्जीवित करने की सुविधा देता है। इसका उपयोग किसी तस्वीर से अनवांटेड लाइट और शेड को हटाने के लिए भी किया जा सकता है। डिवाइस में इनबिल्ट गैलेक्सी वीडियो एडिटर भी है।

यूजर सैमसंग गैलेक्सी बुक 4 के साथ बेहतर वेबकैम क्वालिटी का अनुभव करने के लिए अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं। यह फीचर 720p इनबिल्ट कैमरे के बजाय सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन पर वेबकैम के रूप में कैमरा सेंसर का उपयोग करता है। इस फीचर की घोषणा सबसे पहले कंपनी ने इसी साल जनवरी में की थी।

गैलेक्सी बुक 4 में 54Wh की बैटरी है जो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए 45W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। लैपटॉप वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.2 कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है। सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट रीडर दिया गया है।

इसमें एक एचडीएमआई, दो यूएसबी टाइप-सी और दो यूएसबी 3.2 पोर्ट के साथ एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर, एक ऑडियो जैक और एक RJ45 (लैन) स्लॉट भी है। गैलेक्सी बुक 4 की बॉडी का वजन 1.55 किलोग्राम है और इसका डाइमेंशन 35.66×22.91×1.54 एमएम है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.