अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

अब 100 घंटे तक चलेगी आपकी स्मार्टवॉच, पानी में भी नहीं होगा कोई डर

दोनों ही बाजारों में इसके कोर स्पेसिफिकेशन समान हैं लेकिन चीन में इसे छोटे-मोटे बदलावों के साथ उतारा गया है। चलिए वॉच की कीमत और खासियत पर नजर डालते हैं…

गोल और दमदार एमोलेड डिस्प्ले

ओप्पो वॉच एक्स एक पॉलिश स्टेनलेस स्टील केस के साथ आती है और इसमें गोल डिजाइन मिलता है। इसमें 1.43-इंच का एमोलेड डिस्प्ले है, जो सैफायर क्रिस्टल ग्लास से प्रोटेक्टेड है और 466×466 पिक्सेल रिजॉल्यूशन प्रदान करती है। कंपनी का कहना है कि इसकी स्क्रीन में 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस का सपोर्ट मिलता है, साथ ही इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के साथ भी आती है।

मजबूत भी और पानी में भी चलेगी

इसमें दो फिजिकल कंट्रोल्स भी मिलते हैं, जिसमें एक रोटेटिंग डायल है तो दूसरा एक सिंपल बटन है। वॉच में MIL-STD 810H ड्यूरेबिलिटी सर्टिफिकेशन भी मिलता है और यह 50 मीटर गहरे पानी में भी काम कर सकती है क्योंकि यह IP68 वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग के साथ आती है।

दो ओएस पर काम करती है वॉच

ओप्पो वॉच एक्स स्नैपड्रैगन डब्ल्यू5 जेन 1 प्रोसेसर पर चलती है, जिसमें 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज भी मिलता है। यह दो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है, जिसमें वेयर ओएस 4 और आरटीओएस शामिल है, बिल्कुल नई वनप्लस वॉच 2 की तरह।

वेयर ओएस 4 डब्ल्यू5 जेन 1 चिप पर चलता है, जबकि आरटीओएस 4GB eMMC स्टोरेज के साथ एक अलग BES2700 चिप का यूज करता है। आरटीओएस लगातार चालू रहता है, बैकग्राउंड टास्क और कॉल और नोटिफिकेशन जैसी हल्की गतिविधियों को संभालता है।

दूसरी ओर, वेयर ओएस, गूगल असिस्टेंट, गूगल वॉलेट और गूगल मैप्स फीचर्स जैसे काम को संभावता है। इसमें eSIM सपोर्ट भी है जिसका मतलब है कि आप कॉल करने और लेने के लिए वॉच का उपयोग कर सकते हैं। ओप्पो वॉच एक्स के ग्लोबल वेरिएंट में यह फीचर गायब है।

फुल चार्ज में 100 घंटे तक चलेगी

बहरहाल, दो ऑपरेटिंग सिस्टम के होने के कारण, ओप्पो वॉच एक्स 100 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है। कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज होने में करीब 60 मिनट का समय लगता है।

हेल्थ और वेलनेस के लिए, वॉच एक्स 8-चैनल हार्ट रेट सेंसर और 16-चैनल ब्लड-ऑक्सीजन सेंसर से लैस है जो लगातार हार्ट रेट की मॉनिटरिंग करता है और ब्लड-ऑक्सीजन लेवल और स्ट्रेस को ट्रैक करता है। यह स्लीप एनालिसिस भी प्रदान करता है, जिसमें नींद में खर्राटों के रिस्क असेसमेंट की सुविधा भी शामिल है।

ढेर सारे हेल्थ और वेलनेस फीचर्स

वॉच में 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा, यह रनिंग, वॉकिंग, साइकिलिंग और स्वीमिंग जैसी गतिविधियों का खुदग पता लगा सकती है। इसमें 5-सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम (बीडौ, जीपीएस, गैलीलियो, ग्लोनास और क्यूजेडएसएस) के साथ डुअल-बैंड जीपीएस (एल1 + एल5) सपोर्ट भी है जो आपको अपने रास्ते को आसानी से और सटीक रूप से नेविगेट करने की सुविधा देता है।

कीमत और उपलब्धता

Oppo Watch X चीन में क्रमशः 2499 युआन (करीब 28,900 रुपये), 2399 युआन (करीब 27,700 रुपये) और 2299 युआन (करीब 26,600 रुपये) के रिटेल प्राइस पर “सेल्स ब्लू,” “डेजर्ट सिल्वर मून” और “स्टाररी नाइट फ्लाइंग” कलर्स में उपलब्ध है। इसे चीन में जेडी डॉट कॉम से खरीदा जा सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.