अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

मारुति सुजुकी ने कराया 2 नए नामों का ट्रेडमार्क, 2024 में किया जा सकता है लॉन्च

इन मॉडल को वो एरिना और नेक्सा डीलरशिप से बेचती है। ऐसे में कब कंपनी ने भारत में दो नए नाम एस्कुडो (Escudo) और टॉर्कनाडो (Torqnado) का ट्रेडमार्क कराया है। जिसका उपयोग उन 8 नए मॉडलों में से 2 पर किया जा सकता है जिन्हें मारुति सुजुकी ने अगले 4 सालों में भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

माना जा रहा है कि इसमें स्विफ्ट और डिजायर जैसे मौजूदा मॉडल के न्यू जनरेशन मॉडल भी शामिल होंगे। जबकि कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक मॉडल eVX का प्रोडक्शन सबसे पहले शुरू हो सकता है। इसके अवाला कंपनी के जो 5 मॉडल हैं जिन्हें वर्तमान में कोड द्वारा जाना जा रहा है उसमें थ्री-रो बेस्ड ग्रैंड विटारा (Y17), एक इलेक्ट्रिक MPV (YMC), एक बजट इलेक्ट्रिक हैचबैक (K-EV), एक टाटा पंच कॉम्पटीटर (Y43) और एक थ्री-रो कॉम्पैक्ट MPV (YDB) शामिल है।

इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि किसी नाम को ट्रेडमार्क करना उसके यूज की गारंटी नहीं देता है, बल्कि फ्यूचर में उस विशेष नाम के उपयोग के अधिकार की रक्षा करने का एक तरीका है। ये नाम इस जनवरी में ट्रेडमार्क के लिए दायर किए गए थे।

वर्तमान में रजिस्ट्रेशन किए गए हैं। हालांकि, हमारे पास इन नामों के बारे में कोई और जानकारी नहीं है। सुजुकी जापान में विटारा SUVके लिए एस्कुडो नेमप्लेट का उपयोग करती है, जबकि टॉर्कनाडो पूरी तरह से एक नया नाम है।

सभी नए मॉडलों की तुलना में न्यू जनरेशन की स्विफ्ट और डिजायर सबसे पहले लॉन्च होंगी। दोनों मॉडल पहले से ही देश में टेस्टिंग के दौर से गुजर रहे हैं। इनके अगले कुछ महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद की जा सकती है। eVX का 2024 के आखिकी तक प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा। इसे 2025 की शुरुआत में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है। अन्य मॉडल 2025 से चरणबद्ध तरीके से लॉन्च किए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.