अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

क्रैश टेस्ट में फेल हुई ये इलेक्ट्रिक कार, जानिए इसकी खामियां

इसकी एक वजह कंपनी की डीलरशिप का कम होना भी है। यही वजह है कि कंपनी इस साल के आखिरी तक अपनी डीलरशिप को 50 से बढ़ाकर 200 तक ले जाना चाहती है। इस बीच एक ऐसी खबर आई है जो कंपनी की टेंशन बढ़ा सकती है।

दरअसल, सिट्रोन eC3 इलेक्ट्रिक कार की ग्लोबल NCAP सेफ्टी रेटिंग सामने आई है, जिसने इसक कार की सेफ्टी को चौंका दिया है। इस टेस्ट में इसे जीरो स्टार रेटिंग मिली है।

ग्लोबल NCAP के मुताबकि, सिट्रोन eC3 को एडल्ट पैसेंजर के लिए निराशाजनक 0 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। वहीं, चाइल्ड सेफ्टी के लिए इसे सिर्फ 1-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली। इस कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर और बेल्ट लोड लिमिटर से लैस होने के बावजूद इस मॉडल ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है।

पिछले 6 महीने में इसे सिर्फ 630 लोगों ने ही खरीदा है। दिसंबर में इसकी एक भी यूनिट नहीं बिकी थी। वहीं, फरवरी में इसकी 83 यूनिट बिकी।

सिट्रोन eC3 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

डिजाइन और स्टाइल के मामले में eC3 अपने ICE सिबलिंग के समान है। ब्लैंक्ड-ऑफ फ्रंट ग्रिल और फ्रंट फेंडर पर चार्जिंग फ्लैप को छोड़कर सबकुछ वैसा ही देखने को मिलेगा। इसके इंटीरियर केबिन में वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.2 इंच का डिस्प्ले, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक डुअल-टोन डैशबोर्ड और कलर ऑप्शन के साथ फैब्रिक सीटें मिलती हैं।

सिट्रोन eC3 में 29.2kWH बैटरी पैक मिलता है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 56bhp की पावर और 143Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका फ्रंट व्हील्स पावर देने वाले सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसमें दो ड्राइविंग मोड स्टैंडर्ड और इको मिलते हैं। यह ई-कार सिंगल चार्ज पर कंपनी के दावे के मुताबिक 320Km की रेंज देने में सक्षम है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.