अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

नई मारुति डिजायर को मिला सनरूफ, क्या यह हुंडई वरना को टक्कर दे पाएगी

न्यू स्पाई शॉट्स में नई स्विफ्ट के साथ 2024 डिजायर की टेस्टिंग नजर आ रही है। हालांकि, इसे कवर किया गया है। न्यू स्पाई शॉट्स में नई डिजायर को सिंगल-पेन सनरूफ से लैस दिखाया गया है।

नई मारुति डिजायर को मिलेगा सेगमेंट-फर्स्ट सनरूफ

न्यू स्पाई शॉट्स के आधार पर हम उम्मीद करते हैं कि मारुति सुजुकी नई डिजायर को सनरूफ के साथ पेश करेगी। कम से कम इसके टॉप वेरिएंट में ग्राहकों को सनरूफ मिलेगा। डिजायर में इलेक्ट्रॉनिक रूप से चलने वाला सिंगल-पेन सनरूफ मिलने की उम्मीद है, जो इस कार को कई एडवांस फीचर्स से लैस कर देगी।

नहीं मिलेगा ADAS फीचर

डिज़ायर के नए स्पाई शॉट्स में ADAS तकनीक के लिए सामने कोई रडार या कैमरा नहीं दिखता है। इसलिए, नई डिज़ायर और स्विफ्ट में ADAS की पेशकश की संभावना कम है। हालांकि, स्पाई शॉट्स से ORVM कवर पर लगे कैमरे का पता चलता है, जिससे पता चलता है कि डिजायर के टॉप वैरिएंट में 360-डिग्री सराउंड व्यू मॉनिटर मिल सकता है।

मारुति डिजायर 2025 इंटीरियर और फीचर्स

मौजूदा मॉडल की तरह हम उम्मीद करते हैं कि 2025 डिजायर के केबिन में स्विफ्ट की ब्लैक इंटीरियर थीम पर हल्के बेज कलर की फिनिश होगी। नई डिजायर में अपकमिंग स्विफ्ट हैचबैक के साथ कई विशेषताएं साझा की जाएंगी, जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ फ्लोटिंग 9.0-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल एमआईडी (मल्टी-इंफो डिस्प्ले), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस एंट्री और गो शामिल हैं।

एडजस्टेबल इनसाइड रियर व्यू मिरर

स्पाई शॉट्स में पीछे की सीट के यात्रियों के लिए 2 एडजस्टेबल हेडरेस्ट और मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल इनसाइड रियर व्यू मिरर (ORVM) का भी पता चलता है। नई डिजायर में हम अन्य फीचर्स की उम्मीद कर सकते हैं, जिनमें सभी पैसेंजर के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, टॉप वैरिएंट में 6 एयरबैग, एक हेड-अप डिस्प्ले और एक वायरलेस चार्जर शामिल हैं।

मारुति डिजायर 2025 – पावरट्रेन विकल्प

नई मारुति डिजायर सुजुकी के नए 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है, जिसका कोडनेम Z12 है। नया इंजन 82PS की पावर और 108Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT ऑटोमैटिक शामिल हो सकता है। नया इंजन मौजूदा डिजायर की तुलना में बेहतर माइलेज देता है, जो मैनुअल पावरट्रेन के साथ 22.41kmpl और ऑटोमैटिक के साथ 22.61kmpl का माइलेज प्रदान करता है।

कब होगी लॉन्चिंग?

मारुति सुजुकी द्वारा 2025 की शुरुआत में नई डिजायर लॉन्च करने की संभावना है। लॉन्च होने पर यह हुंडई ऑरा, होंडा अमेज और टाटा टिगोर जैसी अन्य B2-सेगमेंट सेडान को टक्कर देगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.