अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Citroen ने किया बड़ा ऐलान, अब सभी मॉडल में मिलेंगे 6-एयरबैग, सुरक्षा में होगा जबरदस्त सुधार!

दरअसल, कंपनी ने यह ऐलान हाल में ही अपनी इलेक्ट्रिक कार eC3 को ग्लोबल NCAP द्वारा फैमिली सेफ्टी के लिए 0-स्टार रेटिंग देने के बाद किया है। बता दें कि ग्लोबल NCAP ने सिट्रोएन ec3 को एडल्ट सेफ्टी के लिए 0-स्टार जबकि चाइल्ड सेफ्टी के लिए 1-स्टार रेटिंग दिया है।

कंपनी भारत में 4 मॉडल बेचती है जिसमें c3, eC3, C3 एयरक्रॉस और C5 एयरक्रॉस शामिल हैं। इनमें से कंपनी ने सिर्फ C5 एयरक्रॉस में 6-एयरबैग फीचर्स दिया है। आइए जानते हैं कब से कंपनी की इन कारों में 6-एयरबैग सेफ्टी फीचर्स मिलेगा।

हुंडई और किया 6-एयरबैग को कर चुकी है मैंडेटरी

कंपनी के इस ऐलान के बाद भारत में बिकने वाले सभी मॉडल की कीमतों में थोड़ी-बहुत बढोतरी की संभावना देखी जा रही है। इसके अलावा, कंपनी अपने सभी मॉडल में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग की सेफ्टी देने के साथ ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर भी देने जा रही है।

ग्राहकों को इन कारों में 6-एयरबैग की सेफ्टी चालू कैलेंडर ईयर की दूसरी छमाही से मिलना शुरू हो जाएगा। बता दें कि इससे पहले हुंडई इंडिया और किया ने भारत में बिकने वाली अपने सभी मॉडल में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग की सेफ्टी को पहले ही मैंडेटरी कर दिया है।

इतनी है इलेक्ट्रिक कार की कीमत

अगर ec3 के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें कंपनी ने 29.2 kWh का बैट्री पैक दिया है। इसमें लगा इलेक्ट्रिक मोटर 57bhp की अधिकतम पावर और 143Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक कार की सर्टिफाइड रेंज सिंगल चार्ज पर 320 किलोमीटर है।

वहीं, कार के केबिन में ग्राहकों को एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 10.2 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.61 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 13.35 लाख रुपये तक जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.