अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

नए अवतार में लौटने वाली है मारुति स्विफ्ट और डिजायर, जानिए क्या होगा खास

वहीं, मारुति स्विफ्ट कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली हैचबैक कार रही है। दूसरी ओर मारुति डिजायर कंपनी के साथ देश की सबसे अधिक बिकने वाली सेडान कार बन गई है। मारुति स्विफ्ट और डिजायर को भारतीय ग्राहक बीते कुछ सालों से ताबड़तोड़ खरीद रहे हैं।

अब कंपनी साल 2024 में दोनों कारों का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। ग्राहक भी अपडेटेड 2024 मारुति स्विफ्ट और डिजायर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि मारुति स्विफ्ट और डिजायर को कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। आइए जानते हैं दोनों कारों में होने जा रहे संभावित बदलाव के बारे में विस्तार से।

अपडेटेड स्विफ्ट और डिजायर के एक्सटीरियर में होगा बदलाव

कंपनी अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट के एक्सटीरियर में बम्पर और लाइट का नया सेट दे सकती है। इसके अलावा, अपडेटेड कार में अलॉय व्हील का नया सेट और रियर डोर हैंडल्स भी दिया जा सकता है। दूसरी ओर मारुति डिजायर का डिजाइन अब तक अनवील नहीं हुआ है। हालांकि, लीक हुए स्पाइ शॉट्स से पता चलता है कि अपडेटेड डिजायर के एक्सटीरियर में बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

कुछ ऐसा हो सकता है कार का इंटीरियर

मारुति स्विफ्ट के इंटीरियर में कंपनी ब्लैक और ऑफ-व्हाइट थीम का यूज कर सकती है। जबकि डिजायर के इंटीरियर में बैज और ब्लैक-थीम का यूज किया जा सकता है। दोनों कारों का डैशबोर्ड मारुति की टॉप सेलिंग हैचबैक बलेनो पर बेस्ड हो सकती है। इस वजह से अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों कारों में अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है।

कार के पावरट्रेन में हो सकता है बदलाव

दूसरी ओर अगर पावरट्रेन की बात करें तो अपकमिंग मारुति स्विफ्ट में Z12E कोडनेम वाली 3-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरिटेड इंजन मिल सकता है जो 80bhp की अधिकतम पावर और 108Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। हालांकि, अपकमिंग इंजन मौजूदा स्विफ्ट में दी गई थी 88bhp की अधिकतम पावर और 113Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाली इंजन से कम पावरफुल होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.