अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

अश्लील तरीके से होली खेलना इन लड़कियों को पड़ा भारी, DMRC का आया बयान

इस बार ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसपर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने संदेह जताया है। DMRC का कहना है कि यह वीडियो ‘डीप फेक’ भी हो सकता है। दरअसल, वीडियो में दो लड़कियां दिख रही हैं। दोनों सफेद रंग की साड़ी और सूट पहनी हैं। ट्रेन में फर्श पर बैठकर वे एक-दूसरे को रंग लगा रही हैं। इस दौरान दोनों अभद्र हरकतें करने लगती हैं।

लिपट कर अश्लील हरकतें

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़कियां कोच में फर्श पर बैठी हैं। उन्होंने अपने सामने एक कपड़े पर नीला रंग रखा है। बैकग्राउंड में ‘रंग लगा दे रे…’ गाना बज रहा है। पहले तो लड़कियां एक-दूसरे के गाल पर रंग लगाती हैं। फिर वे एक-दूसरे से लिपट जाती हैं। इस दौरान वे अभद्र हरकतें करने लगती हैं। एक-दूसरे को इधर-उधर छूने लगती हैं। साड़ी पहनी लड़की दूसरी लड़की के ऊपर लेट जाती है। 

डीप फेक भी हो सकता है: मेट्रो

मेट्रो में अश्लील तरीके से होली खेलने का लड़कियों का वीडियो वायरल हो गया। ऐसे में DMRC ने एक बयान जारी कर बताया कि वीडियो की जांच की जा रही है। दिल्ली मेट्रो ने कहा कि यह उसकी नीतियों का कथित उल्लंघन है।

बयान में DMRC ने कहा, ‘वीडियो की शूटिंग की प्रामाणिकता संदिग्ध लगती है। यह डीप फेक से भी बनाया हुआ हो सकता है। हमने यात्रियों के बीच जागरूकता बढ़ाने की कोशिश की है और उनसे अनुरोध किया है कि वे रील न बनाएं या ऐसी किसी गतिविधि में शामिल न हों जिससे दूसरे यात्रियों को असुविधा हो।’

भड़के लोग

‘गंदी’ तरह होली खेलने वाली इन लड़कियों के वीडियो पर एक्स पर लक्ष्मण नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘ये सभ्य समाज के लिए खतरा हैं।’ पल्लवी ने लिखा, ‘ये लोग दिल्ली मेट्रो को पता नहीं क्या बनाना चाहते हैं।’ शिखा ने लिखा, ‘यह तो कोरोना से भी बड़ी बीमारी है।’ वहीं कई लोगों ने दिल्ली मेट्रो को इस वीडियो पर ऐक्शन लेने को भी कहा। हालांकि ‘लाइव हिन्दुस्तान’ इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.