अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

FD पर 10% ब्याज पाने के लिए क्या करें? जानिए बैंकों की शर्तें और नियम

दरअसल इस आर्टिकल में हम आपको एफडी पर मिलने वाले ऐसे ब्याज दर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी उम्मीद इस वक्त हजारों लोग कर रहे हैं। इस लेख में योजना से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।

आपको बता दें कि सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने एफडी स्कीम पर ब्याज दर बढ़ा दी है. अगर आप सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में एफडी कराते हैं तो आपको अलग-अलग समयावधि के हिसाब से 4.5% से लेकर 9.10% तक का ब्याज मिलेगा। मिलेगी, इस संबंध में पूरी जानकारी यहां नीचे दी जा रही है।

उच्चतम ब्याज FD बैंक 2024

एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दर के कारण सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक इस समय काफी लोकप्रिय है। इस बैंक में आप 7 दिन से लेकर 10 साल तक की मैच्योरिटी अवधि वाला फिक्स्ड डिपॉजिट चुन सकते हैं.

इस समयावधि में वरिष्ठ नागरिकों को 4.5% से लेकर 9.10% तक का ब्याज दिया जा रहा है, जबकि सामान्य नागरिकों को 4% से लेकर 8.60% तक का ब्याज दिया जा रहा है।

सूर्योदय लघु वित्त बैंक सावधि जमा 2024

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, वरिष्ठ नागरिकों को 2 से 3 साल में मैच्योर होने वाली FD पर 9.10% ब्याज ऑफर किया जा रहा है। हालांकि, आम ग्राहकों को इस अवधि के लिए सिर्फ 8.5 फीसदी ब्याज मिलेगा. अगर कोई वरिष्ठ नागरिक 15 महीने से 2 साल की अवधि के लिए एफडी कराता है तो उसे बैंक की ओर से 9 फीसदी ब्याज दिया जाएगा.

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक देश में तेजी से बढ़ने वाला बैंक है जो अपनी ऊंची ब्याज दरों के कारण ग्राहकों को आकर्षित करता है।

फिक्स्ड डिपॉजिट की क्या हैं शर्तें

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा एफडी पर दी जाने वाली ब्याज दरें 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी के लिए हैं, अगर आप 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की एफडी कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बैंक से संपर्क करना होगा, आइए आपको बताते हैं ये ब्याज दरें 7 अगस्त से लागू हो गई हैं.

अगर आप भी वरिष्ठ नागरिक हैं तो सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में 2 से 3 साल की एफडी करा सकते हैं और आपको 9.10% का ब्याज मिलेगा, इससे अधिक अवधि के लिए ब्याज दर कम है।

ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए कि 3 साल की अवधि के बाद इसे निकाल लें और दोबारा 3 साल के लिए एफडी करा लें।

भले ही उस समय ऐसी ब्याज दरें उपलब्ध थीं. वहीं, अगर आप वरिष्ठ नागरिक नहीं हैं तो आप 65 साल से अधिक उम्र के अपने माता-पिता के नाम पर एफडी कर सकते हैं, जिसमें आपको अच्छा खासा ब्याज मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.