अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

महंगी होने के बावजूद भी BYD Seal की 500 यूनिट बुक, जानिए क्या है खास

यह काफी खूबसूरत इलेक्ट्रिक कर है बीते 15 दिनों में ही इसके 500 से ज्यादा यूनिट बुक हो गए हैं। भारतीय बाजार में यह गाड़ी 5 मार्च 2024 को लांच हुई थी। देखा जाए तो जिस कीमत में सील आती है, उस कीमत में इसके 500 यूनिट का बिकना काफी बड़ा आंकड़ा है।

BYD Seal देती है लंबा रेंज

इस कार में काफी कुछ खास मिलता है। यह दो बैट्री पैक के साथ आती है, जिसमें से आपको मैक्सिमम 650 किलोमीटर का रेंज मिलता है। इसकी कीमत 41 लाख रुपए से शुरू होकर 53 लाख रुपए तक जाती है।

यह आर्कटिक ब्लू, अरोड़ा व्हाइट, अटलांटिक ग्रे और कॉसमॉस ब्लैक जैसे चार बेहतरीन कलरों में उपलब्ध है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इतनी महंगी कार होने के बावजूद इसमें लॉन्च होते ही 200 का आंकड़ा छू लिया था। इसका सीधा मुकाबला किसी से नहीं होगा क्योंकि सेडान सेगमेंट में उतनी इलेक्ट्रिक कारें नहीं आती है। लेकिन फिर भी लग्जरी फील के लिए लोग इस इलेक्ट्रिक सिडान को खरीद रहे हैं।

चाइनीस कार में कमाल के फीचर्स

चाइनीस कर होने के बावजूद इसमें आपको हुंडई आयोनिक (Hyundai ioniq 5), Kia EV 6 जैसे कई फीचर्स मिलने वाले हैं। BYD हमेशा से नए-नए फीचर्स ऑफर करने के लिए जान जाती है। इसमें कंपनी का रोटेटिंग 15.6 इंच का टच स्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, 12 स्पीकर ऑडियो सिस्टम दी गई है।

इसके फ्रंट में काफी ज्यादा स्पेस और पीछे भी सामान रखने का जगह दिया गया है। भारत में BYD की यह पहले कार नहीं है। इससे पहले भी कंपनी ने ऑटो 3 जैसे इलेक्ट्रिकल एसयूवी को लांच किया था, जिसे अच्छा रिस्पांस मिला है। अब जब इलेक्ट्रिक सिडान को लांच किया गया है तो भारतीयों को यह काफी ज्यादा पसंद आ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.