अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Weather Forecast: इन राज्यों में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी, जानिए मौसम का अपडेट

इसके अलावा दिल्ली एनसीआर व इससे सटे हिस्सों में चिलचिलाती धूप खिली रहे से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी का आलम यह है कि लोगों ने पेड़ों की छाया को ठिकाना बनाना शुरू कर दिया है। पूर्वोत्तर राज्यों में तापमान बढ़ने से सर्दी का स्तर रफ्तार पकड़ता जा रहा है।

देर राहत मध्य भारत के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने से सौम खुशनुमा हो गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में होगी बादलों की गरज के साथ बारिश

आईएमडी के अनुसार, 26 मार्च को पूर्वी और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों के तमाम इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल से लगते गंगा के मैदानी हिस्सों में तेज हवा लोगों को परेशान करती नजर आ सकती है।

पूर्वोत्‍तर भारत, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल का क्षेत्र और सिक्किम में 26 मार्च को आंधी और बिजली की गरज के साथ बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। इन इलाकों में मौसम लगातार पलटी खा रहा है। सर्दियों का मौसम खत्‍म होने के साथ ही इस तरह की मौसमी गतिविधियां बढ़ने की संभावना जताई गई है।

उधर, विदर्भ और छत्‍तीसगढ़ के कई हिस्सों में बिजली की चम के साथ बारिश का दौर जारी रह सकता है। इसके साथ ही पूर्वी झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भी तेज हवा के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

यहां छाए रहेंगे बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, आसपास के हिस्सों में मौसम बदला बदला नजर आ सकता है। इसके अलावा यहां हल्‍की बूंदाबांदी के बाद दिल्‍ली-एनसीआर का मौसम बदलने की उम्मीद है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के आसमान पर बादल मंडराने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को दिल्‍ली बादलों के आगोश रहने की चेतावनी जारी कर दी है। नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम आदि में भी इसका असर देखने को मिल सकता है। यहां बादलों की गरज के साथ झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.