अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

डिब्बा टीवी को बनाएं स्मार्ट टीवी, IPL 2024 का लें आनंद

हो सकता है कि मौजूदा केबल या सैटेलाइट नेटवर्क के साथ आपको IPL 2024 देखने के लिए Star Network का कनेक्शन लेना पड़े। इसके विकल्प के तौर पर आप चाहें तो डिब्बा टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं और JioCinema ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के स्ट्रीमिंग राइट्स Jio के पास हैं और इसको JioCinema ऐप पर एकदम फ्री में देखा जा सकता है। स्मार्ट टीवी पर भी आप JioCinema ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। अब परेशानी उन लोगों के लिए है, जिनके पास स्मार्ट टीवी नहीं पुराना टीवी है और वे बड़ी स्क्रीन पर क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहते हैं। आइए जानते हैं कि आपके पास क्या विकल्प है।

पुराने टीवी को बना सकते हैं स्मार्ट टीवी

अच्छी बात यह है कि आप किसी भी नॉन-स्मार्ट टीवी, डिस्प्ले या पुराने डिब्बा टीवी को भी स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं और उसपर चुनिंदा OTT ऐप्स का कंटेंट स्ट्रीम कर सकते हैं। ऐसा Amazon FireTV Stick जैसे स्ट्रीमिंग डिवाइसेज की मदद से आसानी से किया जा सकता है। मार्केट में और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर ऐसे डिवाइस बहुत कम कीमत पर उपलब्ध हैं।

यह है डिब्बा टीवी को बदलने का तरीका

आपको स्ट्रीमिंग डिवाइस को पुराने टीवी के HDMI पोर्ट में प्लग करना होता है। अगर पुराने टीवी में HDMI पोर्ट नहीं है तो आप कन्वर्टर की मदद ले सकते हैं, जो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर आसानी से मिल जाते हैं। इसके बाद आपकी टीवी स्क्रीन पर OTT ऐप्स का कंटेंट देखा जा सकता है और स्मार्ट टीवी जैसी इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलने लगती है।

FireTV Stick है सबसे आसान विकल्प

अमेजन पर FireTV Stick के कई वर्जन उपलब्ध हैं, जो डेडिकेटेड रिमोट कंट्रोल के साथ आते हैं। इनकी शुरुआती कीमत केवल 2,799 रुपये है। इनमें OTT प्लेटफॉर्म्स के लिए डेडिकेटेड हॉट-कीज मिल जाती हैं और इनका यूजर इंटरफेस भी अच्छा है। डेडिकेटेड ऐप स्टोर में जाकर आप JioCinema ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और इसके बाद पुराने टीवी में भी IPL 2024 आसानी से स्ट्रीम किया जा सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.