अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

देश की नंबर-1 कार भी फेल! बच्चों की सेफ्टी के लिए खतरा हैं ये 4 कारें

इस वजह से कई कंपनियां अपनी कारों में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखती हैं। जबकि कई कंपनियों की कारें अभी भी सेफ्टी के लिहाज से फिसड्डी साबित हो रही हैं। हाल के सालों में ग्लोबल NCAP कारों की सेफ्टी को चेक करने वाली सबसे पॉपुलर ऑर्गेनाइजेशन बन कर उभरी है।

ग्लोबल NCAP ने लेटेस्ट क्रैश टेस्ट में कुछ कारों को चाइल्ड सेफ्टी के लिए बेहद घटिया रेटिंग दी है। आइए जानते हैं देश की ऐसी कारों के बारे में जिन्हें ग्लोबल NCAP ने सेफ्टी के लिए 0-स्टार रेटिंग दी है।

Maruti Suzuki Alto K10

मारुति सुजुकी अल्टो K10 कंपनी की सबसे सस्ती हैचबैक कारों में से एक है। ग्लोबल NCAP ने हालिया क्रैश टेस्ट में चाइल्ड सेफ्टी के लिए मारुति अल्टो K10 को 0-स्टार रेटिंग दी है।

Maruti Suzuki S-Presso

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो भारत में कंपनी की पॉपुलर कारों में से एक है। हालिया ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को चाइल्ड सेफ्टी के लिए 0-स्टार रेटिंग मिली है।

Maruti Suzuki WagonR

मारुति सुजुकी वैगनआर हाल के सालों में कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार बनकर निकली है। पिछले महीने यानी फरवरी, 2024 में भी मारुति वैगनआर कंपनी के साथ देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार बनी थी। हालांकि, ग्लोबल NCAP ने चाइल्ड सेफ्टी के लिए वैगनआर को 0-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है।

Maruti Suzuki Ignis

मारुति इग्निस देश में कंपनी की पॉपुलर एंट्री लेवल हैचबैक कार में शामिल है। मारुति इग्निस को ग्लोबल NCAP ने हालिया क्रैश टेस्ट में चाइल्ड सेफ्टी के लिए 0-स्टार रेटिंग दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.