अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

निसान किक्स 2024: दमदार इंजन, शानदार फीचर्स, जानिए इसकी खासियत


इसमें छोटी सी झसक मित्सुबिशी एक्स-फोर्स SUV की भी दिख रही है। जिस इंडोनेशिया के साथ कई दूसरे बाजारों में भी बेचा जाता है। आउटगोइंग किक्स SUV के बाजार के आधार पर दो अलग-अलग वर्जन थे। दोनों वर्जन का एक्सटीरियर काफी समान था।

भारत में डस्टर और कैप्चर जैसे रेनो और निसान SUV के साथ इसका B0 प्लेटफॉर्म शेयर किया गया था। जबिक किक्स का दूसरा वर्जन V प्लेटफॉर्म पर बेस्ड था जिसे उत्तरी अमेरिका, आसियान रिजन और कुछ अन्य देशों जैसे बाजारों में बेचा गया था।

सेकेंड जनरेशन किक्स अब सभी बाजारों के लिए एक ही प्लेटफॉर्म पर तैयार हो रही है। SUV अब मित्सुबिशी की आसियान बाजार एक्सफोर्स SUV पर बेस्ड है। इसके प्लेटफॉर्म, बॉडी पैनल (कुछ डिजाइन ट्विक्स के साथ), इंटीरियर बिट्स और दूसरे मैकेनिकल कम्पोनेंट को शेयर करती है।

जबकि निसान किक्स को दर्शाने करने वाले प्लेटफॉर्म के बारे में चुप्पी साधे हुए है। नई किक्स SUV और एक्सफोर्स के अलावा इंडोनेशिया में एक्सपेंडर और निसान लिविनिया MPVs पर भी बेस्ड है। किक्स को दुनियाभर के लेफ्ट और राइड हैंड ड्राइव बाजारों में बेचा जाएगा, जो उत्तरी अमेरिका और कुछ अन्य बाजारों में निसान की एंट्री लेवल SUV के रूप में काम करेगी।

बात करें नई निसान किक्स की तो इसकी स्टाइलिश में कुछ बॉडी पैनल जिनमें डोर, रूफ और कुछ अन्य चीजें शामिल हैं, एक्सफोर्स SUV के साथ समान हैं। इसमें स्मार्ट कूप जैसी टेपरिंग रूफलाइन के साथ समान ग्लासहाउस भी मिलता है।

इसमें चारों ओर मैट ब्लैक बॉडी क्लैडिंग के साथ चंकी दिखने वाले व्हील आर्च हैं। वहीं, टॉप वैरिएंट में 19-इंच के बड़े एलॉय व्हील हैं जो सीधे एक कॉन्सेप्ट कार से लगते हैं। नई किक में आगे की तरफ ग्रिल के चारों ओर एक बड़े काले-फिनिश एरिया के अंतर हॉरिजेंटल LED को इंटीग्रेटेड किया गया है। पीछे की तरफ यूनिट आकार के LED टेललैंप्स एक काले ट्रिम के साथ दिए हैं।

बात करें इसके इंटीरियर की निसान का कहना है कि नई किक्स में पहले की तुलना में अधिक प्रीमियम कंटेंट मिलेगा। इसके सेंटर में 12.3-इंच की बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। डैशबोर्ड में एक्सफोर्स की तरह डबल लेयर्ड लुक है।

इसमें वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ HVAC और क्लाइमेट कंट्रोल, चार USB-C पोर्ट और एक वायरलेस चार्जिंग पैड के लिए टच-सेंसिटिव कंट्रोल मिलते हैं। नई किक्स में एक पैनोरमिक सनरूफ भी मिलता है जो मित्सुबिशी एक्सफोर्स पर पेश नहीं किया गया है।

इसके कुछ वैरिएंट में हेडरेस्ट माउंटेड BOSE स्पीकर भी दिए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें निसान सेफ्टी शील्ड 360 ADAS सुइट, जिसमें इंटेलिजेंट क्रूज कंट्रोल स्टैंडर्ड तौर पर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.