अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Apple ने पेश किया अब तक का सबसे दमदार अपडेट, जानिए क्या खास है इसमें!

लॉन्च से पहले ब्लूमबर्ग के मार्क गुर्मैन की एक रिपोर्ट आई है। इसमें कहा गया है कि iOS 18 यूजर्स को पहले से और बेहतर पर्सनलाइज्ड होमस्क्रीन ऑफर करेगा। साथ ही कंपनी इसमें शानदार एआई फीचर्स देने वाली है।

गुर्मैन की पिछली रिपोर्ट के अनुसार iOS 18 आईफोन्स के इतिहास में आने वाला सबसे तगड़ा सॉफ्टवेयर अपडेट होगा। अब एक नई रिपोर्ट आई है, जिसमें कहा गया है कि ऐपल यूजर्स को नए iOS में होम स्क्रीन का काफी कस्टमाइजेबल एक्सपीरियंस देने वाला है।

कई सारे एआई फीचर्स पर काम कर रहा ऐपल

अफवाह यह भी है कि इस अपडेट में AirPods Pro के यूजर्स को मौजूदा ‘Conversation Boost’ फीचर में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। इंडस्ट्री में बढ़ते कॉम्पिटिशन को देखते हुए कंपनी iOS 18 में एआई फीचर देने पर फोकस कर रही है।

कहा जा रहा है कि ऐपल कई सारे एआई-पावर्ड फीचर्स पर काम कर रहा है। इसमें Siri को बेहतर करने के साथ ही ऐपल म्यूजिक के लिए एआई जेनरेटेड प्लेलिस्ट, iWork Suite में एआई डॉक्युमेंट जेनरेशन और मेसेजेस के लिए स्मार्ट रिप्लाइ सजेशन्स शामिल हैं।

डेली लाइफ को बेहतर ढंग से मैनेज कर पाएंगे यूजर

गुर्मैन ने पहले अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि ऐपल iOS 18 में एआई चॉप्स के लिए गूगल या ओपनएआई के साथ पार्टनरशिप की कोशिश में लगा है। गुर्मैन के अनुसार ऐपल एआई फीचर्स के जरिए यूजर्स की डेली लाइफ को बेहतर ढंग से मैनेज करने में मदद करता चाहता है।

सितंबर में होगा iOS 18 का पब्लिक रिलीज

iOS 18 के साथ उम्मीद की जा रही है कि ऐपल अपने दूसरे ओएस के लिए भी अपडेट ला सकता है। इसमें iPadOS 18, watchOS 11, visioOS 2 और macOS का नया वर्जन शामिल हो सकते हैं। लेटेस्ट अपडेट का पहले डेवेलपर बीटा जून में रिलीज किया जा सकता है। इसका पब्लिक रिलीज कंपनी सितंबर में iPhone 16 के लॉन्च के साथ कर सकती है। संभावना है कि कंपनी इसकी लॉन्च डेट का ऐलान WWDC 2024 में कर सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.