अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Royal Enfield को पछाड़ने आ रही राजदूत, जानिए इस दमदार बाइक की खासियत

ऐसे में एक बाइक ऐसी है जिसके दीवाने भारत में बच्चे से लेकर बड़े बूढ़े भी हैं। जी हां हम किसी और नहीं बल्कि मशहूर क्रूज़र बाइक Royal Enfield की बात कर रहे हैं लेकिन अब बहुत जल्द इस बाइक का दबदबा खत्म करने 70 के दशक वाली Rajdoot Bike की भारतीय बाजार में एंट्री के कयास लगाए जा रहे हैं। आइए जानते हैं लॉन्च के पश्चात इस बाइक में क्या फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे।

इन तगड़े फीचर्स के आएगी नई Rajdoot बाइक

अगर हम नई Rajdoot बाइक में आने वाले फीचर्स की ओर नजर डालें तो इसको मौजूदा डिमांड को ध्यान में रखते हुए पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। इसी के साथ अब इस बाइक से आपको पहले से ज्यादा टॉर्क और पावर भी देखने के लिए मिलेगी।

वहीं बात करें गाड़ा के ब्रेकिंग सिस्टम की तो इस अपकमिंग क्रूजर के फ्रंट तथा रियर में आपको डिस्क ब्रेक्स तो देखने के लिए मिलेंगे ही। साथ ही इसमें ड्यूल चैनल ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) मिलने की भी आशंका जताई जा रही है। इसी के साथ इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक तथा रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन। देखने के लिए मिल सकते हैं।

इसी के साथ इस बाइक का लुक भी काफी आकर्षक होने वाला है। जिस किसी को भी इस गाड़ी के पुराने मॉडल के बारे में याद है उसकी यादें तो ताजा होंगी ही साथ ही इस बाइक को ऐसा ग्लॉसी डिजाइन दिया जायेगा जिससे Royal Enfield इसके सामने दूर दूर तक नजर नहीं आएगी। इस बाइक को पहले से और ज्यादा बल्की अवतार में लॉन्च किया जाएगा जिससे यह काफी बेहतरीन रोड प्रेजेंस कैप्चर करेगी।

नई Rajdoot बाइक की कीमत और लॉन्च डेट

यदि हम नई Rajdoot बाइक की अनुमानित कीमत की बात करें तो वह भारतीय बाजार में 1.5 लाख़ से 2 लाख़ रुपए के बीच में होगी। हालांकि अभी इस बाइक को कब तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा इस बात का खुलासा अभी कंपनी की तरफ से नहीं किया गया है। फिर भी इस बाइक को लेकर यही कयास लगाए जा रहे हैं कि इस वर्ष के अंत तक अथवा वर्ष 2024 की शुरुआत में इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.