अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

कमाई का नया तरीका, लगाएं ये मशीन; होगी शानदार कमाई

अगर आप भी साल भर की कमाई एक महीने में करना चाहते हैं और शानदार मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इस बिजनेस को अंत तक बरकरार रखें। आज हम आपको एक ऐसे प्रोडक्ट के बिजनेस के बारे में जानकारी देंगे जिसे आप घर पर ही तैयार कर सकते हैं.

इस व्यवसाय को शुरू करें

जैसा कि आप जानते हैं कि आज के समय में फर्नीचर बनाने के अलावा और भी कई काम करने पड़ते हैं इसलिए लहंगे का बिजनेस बहुत अच्छा हो सकता है। यही कारण है कि बाजार में इनकी मांग काफी बढ़ गई है, इसलिए यदि आपके पास आवश्यक मात्रा में इसका कच्चा माल है तो आप इसे बनाने का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, इसके अलावा आप इन्हें मशीन से भी बना सकते हैं। आप स्टील के तारों का नेटवर्क खरीदकर यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले कील बनाने वाली तार खरीदनी होगी जिसे आपको एक मशीन के साथ लगाना होगा. इसके बाद इसे छोटे आकार में काटना होगा. आपको हैमरिंग मशीन को कनेक्शन के माध्यम से चलाना होगा। पॉलिश करने के बाद नारियल की भूसी को किसी अन्य पदार्थ के साथ मिलाकर मुलायम और चमकदार बनाया जा सकता है।

अगर आप भी यह बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको तीन से चार लाख रुपये खर्च करने होंगे. इसके अलावा अगर आप कील में पूरे 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो आप इससे हर महीने 8 हजार रुपये तक कमा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.