अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

महिंद्रा थार का होगा अंत? ये नई ऑफ-रोडिंग SUV 4×4 और पावरफुल इंजन से करेगी धूम

अपकमिंग फोर्स गुरखा 5-डोर के लिए कंपनी ने टीजर जारी कर दिया है। अपने रायवल महिंद्रा थार 5-डोर की तरह यह वर्तमान में बिक्री पर मौजूद गुरखा 3-डोर पर बेस्ड होगी। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।
टीजर इमेज में अपकमिंग फोर्स गुरखा 5-डोर का शानदार लुक दिखाई देता है।

ऑफ-रोडर में डोर के अलावा सेट के साथ एक लंबा व्हीलबेस है। बॉक्सी सिल्हूट को बरकरार रखा गया है। उम्मीद है कि 5-डोर फोर्स गुरखा की डिजायन 3-डोर से काफी ज्यादा मिलती-जुलती होगी।

बदल जाएगी इसकी विंडो 

खास रूप से गुरखा 3-डोर पर साइड-फेसिंग बिग रियर विंडो को रोल-डाउन विंडो से बदल दिया गया है, जो पीछे के यात्रियों को बड़ी राहत देगा। पहले के स्पाई शॉट्स में 3-डोर वाले मॉडल की तुलना में अपडेटेड फ्रंट ग्रिल और बम्पर और अधिक चौकोर हेडलैंप का संकेत मिलता है।

मिलेगा बड़ा बूट स्पेस

उम्मीद है कि कुछ जरूरी बदलावों को छोड़कर केबिन काफी हद तक एक जैसा ही रहेगा। इसमें बेंच या कैप्टन सीट्स मिलने की उम्मीद है। इसमें एक बड़ा बूट स्पेस देखने को मिलेगा। 5-डोर वाले मॉडल में अधिक आरामदायक फीचर मिलेंगे, जो कि ऑफ-रोड क्षमता के साथ शानदार फीचर से लैस होंगे।

इंजन पावरट्रेन

इंजन पावरट्रेन की बात करें तों इसमें समान 2.6-लीटर चार-सिलेंडर, टर्बो डीजल इंजन मिलने की संभावना है, जो 91bhp की पावर और 250nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने के लिए ट्यून किया गया है। मोटर को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इसके रियर-व्हील ड्राइव और 4×4 कॉन्फ़िगरेशन के साथ आने की उम्मीद है।

पहले भी देखी जा चुकी है ये SUV

यह पहली बार नहीं है, जब फोर्स मोटर्स ने गुरखा 5-डोर की झलक दिखाई है। इसके पहले दक्षिण पूर्व एशियाई देश में 2022 डिफेंस एक्सपो में Ksatria SUV के रूप में इंडोनेशियाई बाजार में यह एसयूवी दिखाई पड़ी थी। गुरखा-5 डोर की कीमत 3-डोर मॉडल से काफी ज्यादा होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.