अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

सफर हुआ महंगा! आज से इन एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स में होगी बढ़ोतरी

NHAI ने गुरुग्राम से गुजरने वाले हाईवे और एक्सप्रेसवे के टोल प्लाजा पर दरें बढ़ाने की तैयारी कर ली है। एनएचएआई की ओर से सोहना हाईवे की नई टोल दरें जारी कर दी गई हैं।

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का टोल रेट मंगलवार देर रात या बुधवार को जारी किया जाएगा. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे मैनेजर जयवर्धन सिंह के मुताबिक टोल दरें पांच फीसदी तक बढ़ेंगी. गुड़गांव की सीमा में दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर खेड़कीदौला,

गुरुग्राम-सोहना हाईवे पर गमडोज और दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर अलीपुर के बाद हिलालपुर में टोल प्लाजा हैं। खेड़कीदौला में दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सोहना हाईवे पर कार से एक तरफ की यात्रा के लिए 115 रुपये का शुल्क लिया जाता है। जो अब बढ़कर 125 रुपये हो गया है।

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर मौजूदा टोल दर में पांच फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी. एनएचएआई मैनेजर जयवर्धन सिंह के मुताबिक इस एक्सप्रेस-वे पर 5 फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी. इस एक्सप्रेसवे पर अलग-अलग दूरी के लिए औसत टोल दर अलग-अलग है। फिलहाल अलीपुर से 228 किमी बड़कापारा तक औसतन 2.19 रुपये प्रति किमी टोल देना पड़ता है.

जयपुर-दौसा से भंडारराज तक जाने के लिए 181 किलोमीटर के लिए टोल 395 रुपये और औसतन 2.18 रुपये है. अलवर जाने के लिए पिनान तक 2.24 रुपए टैक्स वसूला जा रहा है। अलीपुर से खलीलपुर तक सबसे महंगा औसत टोल चुकाना पड़ता है. अलीपुर से 19.8 किमी आगे खलीलपुर तक औसतन 4.73 रुपये और 90 रुपये टोल वसूला जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.