अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी, ऐप में हुए कई बदलाव; जानिए क्या है नया

यूजर्स को वॉट्सऐप का नया लुक बेहद पसंद आने वाला है। वॉट्सऐप ने स्क्रीन में ऊपर की तरफ मौजूद चार नैविगेशन टैब्स को रिप्लेस करके बॉटम में पहुंचा दिया है। इंटरफेस में इस बदलाव को कंपनी कई महीनों से बीटा वर्जन में टेस्ट कर रही थी।

अब इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। नए इंटरफेस के आने से यूजर्स को एक हाथ से फोन यूज करते वक्त वॉट्सऐप टैब्स में स्विच करने में आसानी होगी। वॉट्सऐप ने इस अपडेट की जानकारी X पोस्ट करके दी। इसमें कंपनी ने नए और पुराने इंटरफेस का फोटो शेयर किया था।

स्टेटस अपडेट के लिए नया इंटरफेस

WABetaInfo के अनुसार वॉट्सऐप जल्द ही स्टेटस अपडेट के लिए नया इंटरफेस रोलआउट करेगा। नए इंटरफेस में कंपनी यूजर्स को नया कंपोजर ऑफर करने वाली है। इसमें यूजर्स को अलग-अलग मीडिया फॉर्मैट को झटपट सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा।

WABetaInfo के अनुसार यह लेटेस्ट अपडेट वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.7.16 में मिलेगा। यह फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी।

फोटो एडिटिंग के लिए नया एआई टूल

वॉट्सऐप में जल्द ही इस कमाल के फीचर की एंट्री होने वाली है। यह नया टूल यूजर्स को वॉट्सऐप का पर्सनलाइज्ड चैटिंग एक्सपीरियंस देगा। WABetaInfo के अनुसार वॉट्सऐप यूजर्स को फोटो एडिटिंग के लिए मिलने वाले एआई टूल में बैकड्रॉप, रीस्टाइल और एक्सपैंड जैसे ऑप्शन मिलेंगे।

इन एआई टूल की मदद से यूजर ऐप में ही अपने फोटो को एडिट करके और बेहतर बना सकेंगे। यह फीचर अभी बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अगर आप बीटा यूजर हैं, तो इसे आप वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड के वर्जन नंबर 2.24.7.13 में चेक कर सकते हैं। बीटा टेस्टिंग के बाद इसके स्टेबल वर्जन को रोलआउट किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.