अब इंडिया रहेगा ऑनलाइन

Realme यूजर्स अब फोटो से हटा सकेंगे अनचाहे लोग, जानिए कैसे

चाइनीज टेक कंपनी Realme की ओर से बीते दिनों भारतीय मार्केट और इसकी होम कंट्री में Realme 12 Pro सीरीज लॉन्च की गई है। इस लाइनअप को अब कंपनी की ओर से बेहतरीन फोटो एडिटिंग फीचर का फायदा दिया जा रहा है।

1 अप्रैल को रियलमी ने AIGC Elimination फीचर की घोषणा की है और बताया है कि OTA अपडेट्स के जरिए इसका फायदा लाखों रियलमी यूजर्स को मिलेगा।

नया फीचर इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को इमेज एडिटिंग सेक्शन में जाकर AIGC Elimination विकल्प पर टैप करना होगा। इसके बाद यूजर्स फोटो का जो भी हिस्सा या फोटो से जिसे भी हटाना चाहते हैं, उसके चारों ओर सर्कल बनाना होगा।

AI पावर्ड सिस्टम अपने आप ऑब्जेक्ट पहचान लेगा और उसे फोटो से हटा देगा। रियलमी ने बताया है कि यह फीचर अमेरिका और US में पहले ही रोलआउट किया जा रहा है।

बाकी डिवाइसेज में भी आएगा फीचर

रियलमी के नए फीचर AIGC का फुल फॉर्म आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस जेनरेटिव कंटेंट है, यानी कि यह फीचर फोटो का कोई एक हिस्सा हटाते हुए उसे जेनरेटिव AI से फिल कर देता है। इस तरह पता ही नहीं चलता कि फोटो से किसी ऑब्जेक्ट को गायब किया गया है। कंपनी ने बताया है कि इस फीचर का फायदा जल्द ही बाकी डिवाइसेज में भी मिलने लगेगा।

इंटरनेट कनेक्टिविटी होना जरूरी?

नया फीचर इस्तेमाल करने की अनिवार्यता यह हो सकती है कि इसके लिए डिवाइस इंटरनेट से कनेक्ट होना चाहिए। कंपनी ने साफ नहीं किया है कि यह फीचर ऑनलाइन काम करेगा या फिर डिवाइस पर ही प्रोसेसिंग करेगा। डिवाइस पर प्रोसेसिंग की स्थिति में यह ज्यादा स्टोरेज स्पेस और प्रोसेसिंग पावर इस्तेमाल करेगा और चुनिंदा फोन्स में ही इसका फायदा दिया जा सकेगा।

Realme GT5 Pro में पहले ही यह फीचर दिया जा रहा है और अब Realme 12 Pro सीरीज के Realme 12 Pro और Realme 12 Pro Plus में भी OTT अपडेट के जरिए इसका इस्तेमाल करने का विकल्प यूजर्स को दिया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.