हांसी : बिजली के तार की चपेट में आकर युवक झुलसा, जान पर बन आई आफत

हांसी में शादी समारोह के दौरान उस समय हड़कंप मच गया। जब हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 22 वर्षीय युवक रोहित बुरी तरह झुलस गया। युवक के शरीर से धुआं निकल रहा था। इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

आनन-फानन में युवक को हांसी के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसका प्राथमिक उपचार कर हिसार रेफर कर दिया। जिसके बाद परिजन उसे हिसार के निजी अस्पताल में ले गए।  

दरअसल, यह मामला शहर के रेलवे स्टेशन फ्लाईओवर के समीप फौजी एकेडमी के साथ का है। बताया जा रहा है कि फौजी एकेडमी के समीप एक घर में शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। शादी के दौरान परिवार में डीजे व खाने का रविवार व लड़के की बारात सोमवार को जानी है।

इस दौरान शादी वाले घर के समीप एक घर में बिजली न होने के चलते लोगों को समस्या झेलनी पड़ रही थी, इसी के चलते उन्होंने घर की बिजली का कनेक्शन जनरेटर के साथ करने के लिए डीजे पर काम करने वाले एक आपरेटर को बुलाया।

जिसके बाद रविवार दोपहर करीब 12 बजे युवक पहुंचा और मकान की बिजली कनेक्शन को जनरेटर के साथ कनेक्ट करने के लिए वह छत पर काम कर रहा था। उसी दौरान बताया जा रहा है कि युवक ने कनेक्शन करने के दौरान कुछ तारों को नीचे फेंका तो वह हाई वोल्टेज तार से टच हो गई और जोर से धमाका हो गया, जिससे वह उसकी चपेट में आ गया।

इस घटना में युवक बुरी तरह घायल हो गया है। धमाका होने के बाद मकान की पूरी बिजली फिटिंग जल गई। हादसे के दौरान युवक का मोबाइल, जूते, तारे, इन्वर्टर व मकान की पूरी बिजली की फिटिंग जल गई।

बता दें कि, इस घटना के बाद शादी समारोह के दौरान मौके पर अफरातफरी की स्थिति बन गई। गंभीर स्थिति में झुलसे व्यक्ति को इलाज के लिए हांसी के नागरिक अस्पताल में भेजा गया, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर उसे हिसार रेफर कर दिया।

रेफर के बाद परिजनों ने उसे हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उसकी हालात गंभीर बताई जा रही है। घायल व्यक्ति रोहित हांसी के समीप दयाल सिंह कालोनी का निवासी है और पिछले पांच सालों से वह डीजे पर आपरेटर का कार्य करता है। वहीं युवक पढाई के साथ-साथ डीजे का भी काम करता है और अविवाहित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *