इंदौर के दो मंजिला मकान में आग लगी, सात की मौत

इंदौर, 7 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर के विजय नगर क्षेत्र में स्थित स्वर्ण बाग कॉलोनी के एक दो मंजिला मकान में आग लग जाने से सात लोगों की झुलसने और दम घुटने से मौत हो गई है। कई लोग घायल हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों को मदद देने का ऐलान किया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अगर स्वर्ण बाग कॉलोनी में शुक्रवार और शनिवार दरमियानी रात को एक मकान में आग लग गई। हादसा तब हुआ जब लोग गहरी नींद में थे। आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप लिया और पूरा मकान आग की लपटों में घिर गया किसी तरह लोगों ने मकान के अलग-अलग हिस्सों से कूद कर अपनी जान बचाने की कोशिश की। राहत और बचाव दल में लगे लोगों ने सुरक्षित निकालने में कसर नहीं छोड़ी मगर कई लोग तब तक पूरी तरह झुलस गए थे।

बताया गया है कि इस हादसे में झुलसे लोगों में से सात की मौत हो गई है जिनमें 6 महिलाएं और एक पुरुष है।

जिला अधिकारी मनीष सिंह ने कहा है कि यह कॉलोनी अवैध है और जिस मकान में आग लगी वह भी अवैध है अवैध निर्माण की जांच होगी घायलों को मुआवजा दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि इंदौर में आग लगने की घटना में मौत की खबर अत्यंत हृदय विदारक है। मैंने इसकी जांच के आदेश दिए हैं, जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए दिए जाएंगे।

–आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

Leave A Reply

Your email address will not be published.