गृह मंत्रालय ने भाजपा कार्यकर्ता की रहस्यमयी मौत पर बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली, 6 मई (आईएएनएस)। गृह मंत्रालय (एमएचए) ने मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए गृह मंत्रालय (एमएचए) ने भाजपा युवा विंग के एक कार्यकर्ता की रहस्यमय मौत पर पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है, जिसका शव कोसीपुर रोड पर एक रेलवे लाइन के पास एक सुनसान कमरे में लटका मिला था।

मंत्रालय ने राज्य सरकार से भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) कार्यकर्ता की मौत पर एक रिपोर्ट देने को कहा है, जिसकी पहचान अर्जुन चौरसिया (26) के रूप में हुई है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को मृतक के घर का दौरा किया और मामले की सीबीआई जांच की मांग के बाद गृह मंत्रालय ने यह कदम उठाया।

भाजपा की बंगाल इकाई ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजयुमो कार्यकर्ता की हत्या कर उसे फांसी पर लटका दिया।

इस घटना के कारण शाह की सभी नियुक्तियां भी रद्द कर दी गईं, जो गुरुवार से पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

चौरसिया के परिजनों से मुलाकात के बाद शाह ने कहा, गृह मंत्रालय चौरसिया की मौत को गंभीरता से ले रहा है और इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है।

चौरसिया की मौत की सीबीआई जांच की मांग करते हुए, शाह ने आगे कहा कि बंगाल में हिंसा और भय मनोविकृति की संस्कृति प्रचलित है और मैं राज्य में जहां भी जाता हूं, मुझे राजनीतिक हिंसा, बदला लेने के हमलों की रिपोर्ट मिलती है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Leave A Reply

Your email address will not be published.