home page

Weather Forecast: बारिश तबाही मचाने को तैयार, अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी मसूलाधार वर्षा, जानिए डिटेल

देशभर में इन दिनों भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है, जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है।
 | 
Weather Forecast: बारिश तबाही मचाने को तैयार, अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी मसूलाधार वर्षा, जानिए डिटेल

देशभर में इन दिनों भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है, जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। मानसूनी बारिश से कुछ राज्यों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं, जिससे राहत को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं।

देर रात उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में झमाझम बारिश हुई है, जिससे लोगों लोगों को उमस से राहत मिली है। पूर्वोत्तर राज्यों में लगातार बारिश होने से नदी, नालें और तालाब सब उफान पर हैं। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

आईएमडी के मुताबिक, तमिलनाडु के कई जिलों सहित कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इस बीच, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई उत्तरी राज्यों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

सोमवार से वीरवार तक तमिलनाडु के कई इलाकों में गरज के साथ छिटपुट बारिश की उम्मीद जताई है। इस बीच, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तेनकासी, थेनी, इरोड, नीलगिरी, धर्मपुरी और सेलम जिलों में भारी बारिश देखने को मिलेगी।

मंगलवार को कन्याकुमारी, थूथुकुडी, तेनकासी, नीलगिरी, सेलम, कुड्डालोर, धर्मपुरी, तिरुचिरापल्ली जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। विरुधुनगर, थेनी, डिंडीगुल, नमक्कल, वेल्लोर, कृष्णागिरी और अरियालुर में भी भारी बारिश देखने को मिलेगी।

वहीं, आने वाले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और मैदानी राज्यों पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा सहित देश के कई इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है।

यहां भी होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण में हल्की से मध्यम बारिश का प्रकोप जारी रहने की संभावना है।

वहीं, आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह. दिल्ली, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में झमाझम बारिश दर्ज की जा सकती है।