home page

Weather Forecast: आसमान से पृथ्वी तक फिर गूंजेगी बादलों के गरजने की आवाज, इन राज्यों में आफत बनेगी तेज बारिश

भारत में इन दिनों मानसून के चलते भारी बारिश हो रही है, जिससे कुछ राज्यों में तो बाढ़ ने तबाही मचाकर रख दी है।
 | 
Weather Forecast: आसमान से पृथ्वी तक फिर गूंजेगी बादलों के गरजने की आवाज, इन राज्यों में आफत बनेगी तेज बारिश

भारत में इन दिनों मानसून के चलते भारी बारिश हो रही है, जिससे कुछ राज्यों में तो बाढ़ ने तबाही मचाकर रख दी है। जम्मू-कश्मीर से लेकर चेरापूंजी तक बारिश ने हाहाकार मचाकर रख दिया है, जिससे हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। दिल्ली एनसीआर में आज दिनभर कड़ी धूप निकली रही, जिससे तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

पूर्वोत्तर राज्यों के तमाम इलाकों में लगातार बारिश होने से स्थिति भयावह है, दूसरी ओर उत्तर भारत में आज दिनभर बादलों ने डेरा डाले रका है। बारिश की तबाही का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि देशभर में अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, लक्षद्वीप में तीन और चार अगस्त को बादलों की गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। अगले तीन दिनों तक कई राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है। आंध्र प्रदेश के तटीय हिस्सों में तीन, छह और सात अगस्त को बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में चार, सात अगस्त को तेज बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल व माहे में तीन से सात अगस्त तक भारी बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

इन राज्यों में होगी मूसलाधार बरसात

आईएमडी ने रायलसीमा में तीन और चार अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है। दक्षिण कर्नाटक में तीन और छह अगस्त को बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। उत्तरी कर्नाटक में चार और पांच अगस्त को तेज बारिश होगी.

केरल में तीन से पांच अगस्त तक बारिश देखने को मिल सकता है। इसके अलावा, तमिलनाडु के कुछ इलाकों में पांच और तेलंगाना में तीन, छह और सात अगस्त को बहुत भारी बारिश हो सकीत है। उधर, देश के मध्य भागों में कम बारिश की गतिविधि 4 अगस्त तक जारी रहेंगी।