home page

Weather Update: अगले 12 घंटे नहीं हैं आसान, बिजली की गरज और चमक के साथ यूपी सहित इन राज्यों में होगी रिकॉर्डतोड़ बारिश

लगातार हो रही बारिश से हालात इतने बदतर होते जा रहे हैं कि देश के कई राज्यों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं।
 | 
Weather Update: अगले 12 घंटे नहीं हैं आसान, बिजली की गरज और चमक के साथ यूपी सहित इन राज्यों में होगी रिकॉर्डतोड़ बारिश

अगस्त का महीना त्योहारों के साथ-साथ मानसूनी बारिश का भी माना जाता है, जिसमें मूसलाधार वर्षा दिखाई दे रही है। लगातार हो रही बारिश से हालात इतने बदतर होते जा रहे हैं कि देश के कई राज्यों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं।

उत्तर भारत के कई इलाकों में देर रात गरज के साथ भारी बारिश दर्ज की गई बारिश से अब नदी, नाले और तालाब से पानी से लबालब हैं। पूर्वोत्तर राज्यों में कुछ नदियां उफान पर होने से बाढ़ ने जीवन मुहाल कर दिया है।

दक्षिणी भारत में भी हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। दिल्ली एनसीआर में बीते दिन मूसलाधार बारिश हुई, जिससे तापमान काफी नीचे आ गया। आज सुबह से ही काले बादलों ने आसमान में डेरा डाल रखा है।

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में होगी भारी बारिश :

केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश में अगले कुछ घंटों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में भी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में 6 से 9 अगस्त के दौरान भारी बारिश की चेतावनी दी है।

मध्य प्रदेश और सौराष्ट्र में 8 और 9 अगस्त को तेज बारिश देखने को मिल सकती है। 7 से 9 अगस्त के बीच भारी बारिश की उम्मीद जताई है। तेलंगाना, तटीय और उत्तरी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में 6 से लेकर 9 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

पश्चिमी यूपी के लिए अगले 48 घंटों यानी 6 और 7 अगस्त के लिए लगातार बारिश देखने को मिल सकती है।

यहां भी होगी भारी बारिश :

आईएमडी के मुताबिक, गुजरात में नौ अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। वहीं छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के कुछ इलाकों कोंकण और गोवा के लिए 8 और 9 अगस्त को मूसलाधार बारिश की संभावना है।

पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भी आज और कल बारिश देखने को मिलेगी।