बालों में कितनी देर तक लगानी चाहिए दही? यहां जानें

डिजिटल डेस्क : खराब लाइफस्टाइल और पानी के चलते बालों के गिरने की समस्या बढ़ रही है। ऐसे में क्या आप जानते हैं कि दही न सिर्फ खाने में टेस्टी होता है बल्कि बालों के लिए भी लाभदायक होता है। कम ही लोग जानते हैं कि कितनी देर तक दही बालों में लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपके बहुत अच्छा रिजल्ट मिलेगा।

कितनी देर तक बालों में लगाएं दही?

दही को 30 मिनट तक लगाना काफी है, क्योंकि इसके फायदे कम समय में ही मिल जाते हैं। अगर आप बालों में बहुत अधिक देर तक लगाएंगे तो जरूरी नहीं है कि आपको वो सब फायदे मिलें, जिसके लिए बालों में आपने दही अप्लाई किया है।

आधे घंटे बाद आप नॉर्मल पानी से बालों को धो सकते हैं। हर हफ्ते यह पेस्ट अगर आप बालो में लगाएं तो आपको बाल चमकदार होने लगेंगे साथ ही ग्रोथ भी बढ़ेगी। 

बालों में दही लगाने के फायदे 

– ऐसे लोग, जिन लोगों के बाल बहुत ड्राई रहते हैं, उन्हें दही जरूर ट्राई करना चाहिए। इससे आपके हेयर काफी अच्छे हो जाएंगे।
– इसके अलावा बालों की ग्रोथ मजबूत करने में भी दही काफी उपयोगी है। अगर आप इस पेस्ट को हफ्ते में एक बार लगाएंगे तो अच्छा परिणाम मिलेगा।
– ड्रैंडफ की समस्या में भी दही काफी फायदेमंद है। अगर आपको बालों में इस प्रकार की समस्या है तो आपको यह पेस्ट जरूर ट्राई करना चाहिए। 
– सफेद बालों की समस्या में भी दही काफी उपयोगी है। यानी जिन लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं, वह भी इस पेस्ट को लगा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.