चली गई नौकरी तो बेचने लगी अपने पुराने कपड़े, एक साल में कमाए लाखों रुपए

Woman Selling Her Old Cloth Online: कोरोना का असर हर वर्ग पर पड़ा है. कई लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जॉब भी खोई है. ऐसे में कई लोग बेरोजगार हुए हैं तो कुछ ने ऑनलाइन बिजनेस की ओर रुख किया है.

ऑस्ट्रेलिया की 40 वर्षीय मेगन की भी कुछ ऐसी ही कहानी है. कोरोना में जॉब खोने के बाद उसने भी अपना रोचमर्रा का खर्चा चलाने के लिए ऑनलाइन अपने पुराने कपड़े बेचना शुरू कर दिया था. ऑनलाइन की तरफ जाना मेगन के लिए फायदेमंद भी साबित हुआ. उसने 1 साल में 10 लाख रुपए तक कमा लिए. चलिए जानते हैं कि मेगन ऐसा कैसे कर पाई.

बता दें कि मेगन लॉकडाउन से पहले कानटास एयरलाइन में फ्लाइट अटेंडेंट थी. कोरोना के कारण मार्च 2020 में उनकी नौकरी चली गई. नौकरी जाने के बाद उनके पास कुछ खास काम बचा नहीं था. उन्होंने पहले तो सुपरमार्केट में पार्ट-टाइम नौकरी शुरू की.

लेकिन इस नौकरी से उनके रोजमर्रा के खर्चे पूरे नहीं हो पा रहे थे. इसलिए उन्होंने ऑनलाइन बिजनेस करने की सोची. मेगन फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी के दौरान अक्सर अमेरिका जाया करती थी. यात्रा के दौरान वो ढेर सारी शॉपिंग भी करती थीं. ऐसे में उनके पास कई ऐसे कपड़े और जूते थे जो उन्होंने एक बार भी नहीं पहने थे. 

सबसे पहले मेगन ने अपने पूराने कपड़ों और जूतों को लेकर पॉशमार्क नामक एक ई-कॉमर्स साइट पर साइड बिजने शुरू किया. उन्होंने पहले अपने पुराने जूते बेचे, जिनकी कीमत 13 हजार रुपए लगाई. जो उसल कीमत से बहुत ज्यादा थी. इसके बाद मेगन को समझ आ गया कि ये बिजनेस कैसे करना है. उन्होंने चैरिटी शॉप और छोटी दुकानों को ढूंढा और वहां से सामान खरीदना और बेचना शुरू कर दिया. 

मेगन ने अपने बिजनेस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने 100- 150 रुपए की चीजें खरीदीं और उन्हें 4 हजार रुपए तक में बेचा. वेबसाइट चार्ज के रूप में कुछ पैसे लेती बाकि सभी पैसे मेगन के पास आने लगे. मेगन को इस बिजनेस से मोटा मुनाफा होने लगा. इसी तरह से मेगन ने अब तक 362 सामान बेचे जिससे 1 साल में 10 लाख रुपए तक की कमाई हुई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.