शादी के 42 साल बाद दुल्हन को लेने दूल्हा पहुंचा ससुराल, बच्चे सहित कई रिश्तेदार बने बाराती

70 Year Old Man Marriage Procession: सोशल मीडिया पर एक अनोखी शादी खूब सुर्खियां बटौर रही है. शादी बिहार के सारण जिले में हुई है. 70 साल का दूल्हा जब अपनी बारात लेकर निकला तो देखने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा.

बारात में बारातियों के तौर पर दंपति की 7 बेटी और 1 बेटा शामिल हुए. सोशल मीडिया पर लोगों ने इस बारात को 70 साल के दूल्हे की शादी के तौर पर शेयर किया लेकिन सच्चाई कुछ और ही है. दरअसल, दूल्हा शादी करने नहीं, बल्कि अपनी पत्नी का 42 साल बाद गौना कराने के लिए गया था. 

बता दें कि 70 साल की उम्र में दूल्हा बने राजकुमार सिंह की शादी 5 मई 1980 को हुई थी. उस वक्त सास-ससुर के ना होने के कारण व साले के काफी छोटा होने के वजह से पत्नी का गौना नहीं हो पाया था. अब जब उनके साले बड़े हो गए हैं तो उन्होंने दीदी का गौना कराने की इच्छा जाहिर की थी.

इसके बाद राजकुमार के बच्चों ने इस शादी की पूरी प्लानिंग की. मां शारदा देवी को 15 अप्रैल 2022 को उनके मयके भेज दिया. साथ ही 5 मई की शादी की तारीख भी तय कर दी. फिर गाजे बाजे के साथ पिता राजकुमार को बग्घी पर बैठाकर ससुराल ले जाया गया.

बारात निकाली गई बच्चे सहित कई रिश्तेदार बारात में शामिल भी हुए. दूल्हा बने राजकुमार बारात लेकर मांझी थाने के नचाप गांव से एकमा थाने के आमडाढी गांव पहुंचे.

दंपति की इस अनोखी शादी में सिंदूरदान के अलावा सभी रस्में निभाई गईं. राजकुमार को बकायदा दहेज भी मिला. जहां उन्हें बुलेट मोटरसाइकिल और हीरे की अंगूठी मिली. वहीं दुल्हन शारदा देवी को जेवरात दिए गए. बता दें कि इस दंपति की 7 बेटी और 1 बेटा है. सभी बड़े हो गए हैं. सातों बेटियां देश की सेवा में लगी हुई हैं. कोई बिहार पुलिस तो कोई सेना में सेवा दे रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.