अनुसूचित जाति के लोगों ने पुलिस के खिलाफ किया प्रदर्शन

यमुनानगर: अनुसूचित जाति के लोगों ने पुलिस के खिलाफ किया प्रदर्शन
यमुनानगर: अनुसूचित जाति के लोगों ने पुलिस के खिलाफ किया प्रदर्शन

यमुनानगर, 10 मई (हि.स.)। पुलिस कार्रवाई ना किए जाने के विरोध में मंगलवार को गांव चनेटी के अनुसूचित जाति के लोगों ने पुलिस के खिलाफ बड़ी संख्या में लघु सचिवालय पर इकठ्ठा होकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। उसके बाद जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

गांव चनेटी के लोगों को कहना है कि मार्च महीने में हुए झगडे में गांव के समाजिक दबंगाइयों को पुलिस संरक्षण दे रही है। जिसके विरोध में हमने जिला पुलिस के अधिकारियों को इसकी शिकायत भी की थी। पहले तो पुलिस द्वारा बड़ी मुश्किल से एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। लेकिन कार्रवाई नही की गई। जिसको लेकर समय-समय पर हमने सभी जिला पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। लेकिन हर समय हमें झूठा आश्वासन दिया गया। जिसको लेकर पहले भी हमने 25 मार्च को ज्ञापन दिया था और 28 मार्च को लघु सचिवालय के सामने प्रदर्शन भी किया था। लेकिन उसके बावजूद भी हमारी कहीं सुनवाई नहीं हुई। जिसको लेकर आज बड़ी संख्या में पीडित वर्ग के बच्चे, महिलाएं व पुरुष पुलिस के विरोध में पहुंचे हैं।

उन्होंने मुख्यामन्त्री से न्याय की मांग करते हुए कहा कि हमें जल्द से जल्द इंसाफ दिलाया जाए और आरोपित दबंगाइयों को गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन और सरकार हमारी नहीं सुनती तो हमें मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/संजीव

Leave A Reply

Your email address will not be published.