गौशाला के मैदान पर कराया जाए पौधरोपण : नगर आयुक्त

गौशाला के मैदान पर कराया जाए पौधरोपण : नगर आयुक्त

कानपुर, 09 मई (हि.स.)। गौशाला में गौवंशों के लिए पानी की बेहतर व्यवस्था की जाए और इसके साथ ही छाया भी हो। छाया प्राकृतिक रुप से बनाने के लिए जो मैदान पड़ा है उस पर पौधरोपण किया जाये, ताकि आने वाले समय में गोवंशों को गर्मी के दिनों में आराम मिल सके। यह बातें सोमवार को जाना गांव स्थित कान्हा गौशाला के निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने कही।

नगर आयुक्त सोमवार को कई जगहों का निरीक्षण कर स्वच्छता की जानकारी ली। इसके बाद जाना गांव स्थित कान्हा गौशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उप मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा0 आर0के0 निरंजन द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में गौशाले में 3557 गौवंश एवं 24 घण्टे 38 कर्मचारियों का कुल स्टाप है।

गौशाला के भण्डार के निरीक्षण करने पर पाया गया कि गौशाला में 500 कुन्तल भूसा एवं 50 कुन्तल से अधिक चोकर है। हरा चारा प्रतिदिन 12.00 बजे आता है। पशुओं के स्वास्थ्य के लिए पशुपालन विभाग से एक डाक्टर भी तैनात है। मौके पर सफाई व्यवस्था संतोषजनक पायी गयी।

गौशाला में पीछे गेट की ओर नाले की पट्टिया टूटी पायी गयी, जिसमें मौके पर ही ठीक करने के निर्देश जोनल अभियन्ता-2 को दिये गये। पानी की नांद में चल रहे कार्य का निरीक्षण करने पर कार्य मौके पर बन्द पाया गया। निर्देशित किया गया कि तत्काल कार्य प्रारम्भ कर तेजी से कराते हुए पूर्ण कराया जाये।

हिन्दुस्थान समाचार/महमूद/मोहित

Leave A Reply

Your email address will not be published.