भारत की सबसे खूबसूरत IPS नवजोत सिमी, कुछ इस तरह है इनकी दिलचस्प कहानी

डिजिटल डेस्क : इस साल जब 2019 सिविल सेवा का रिजल्ट घोषित हुआ तो इसमें एक नाम चौंकाने वाला था। यह नाम था 93वीं रैंक पाने वाली ऐश्वर्या श्योरण का।

चौंकने की वजह यह थी कि ऐश्वर्या ने माडलिंग से ब्रेक लेकर यूपीएससी का एग्जाम क्रैक किया। ऐश्वर्या श्योरण राजस्थान के चूरू जिले के राजगढ़ ब्लाक की रहने वाली हैं। ऐश्वर्या आर्मी अधिकारी की बेटी हैं। ऐश्वर्या दिखने में किसी सुंदरी से कम नहीं लगती हैं। उनकी ख़ूबसूरती के चर्चे हर यूपीएससी एस्पिरंट्स में है। ऐश्वर्या पहली युवती नहीं है जिन्होंने यूपीएससी क्लियर करने के बाद उनके रूप के चर्चे हैं।

उनसे पहले सिमी नवजोत नाम की युवती ने फिल्मों या माडलिंग में करियर बनाने के बजाय प्रशासनिक सेवा को प्राथमिकता दी। आइये सिमी नवजोत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

सिमी नवजोत : जिनकी खूबसूरती के चर्चे हैं पूरे देश भर में

सिमी नवजोत बिहार कैडर की साल 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। सिमी पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली हैं। उनका जन्म दिसंबर 1987 में हुआ था। सिमी अपनी कार्यशैली और लुक्स की वजह से सोशल मीडिया में चर्चा का विषय रहती हैं।

दूसरे प्रयास में क्लियर की परीक्षा

सिमी जितनी ख़ूबसूरत हैं उससे कहीं ज्यादा दिमाग से तेज हैं। यूपीएससी क्लियर करने से पहले वह पंजाब सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर चुकी थी। उनका सपना आईपीएस बनने का था। अपने पहले प्रयास में इंटरव्यू में छट गई। लेकिन जब दूसरी बार प्रयास किया तो वह आईपीएस बन गयी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.