वैष्णो देवी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की टिकट बुकिंग कराने वाले हो जाएं सावधान! हो सकता है Fraud

डिजिटल डेस्क : अगर आप किसी धार्मिक स्थल पर जाने के लिए अगर हेलीकॉप्टर सेवा के लिए टिकट बुक करा रहे हैं तो सावधान हो जाएं। ऐसे में आप एक ऐसी गैंग का शिकार हो जाते हैं जो धार्मिक यात्रियों को अपना शिकार बने रहे हैं।

इस मामले में दिल्ली में स्पेशल सेल की इकाई IFSO ने फर्जी हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग मॉयूल का पर्दाफाश किया है। साथ ही इस गैंग के मास्टमाइंड और वेबसाइट डेवलपर सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

कई राज्यों से ले रहे थे बुकिंग

ये सिंडिकेट भारत के कई राज्यों से ऑपरेट हो रहा था, जिसमें पश्चिम बंगाल, बिहार, यूपी का फिरोजाबाद शामिल हैं। इस गैंग ने वैष्णो देवी, केदारनाथ, बद्रीनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग के लिए फर्जी वेबसाइट बना रखी थी।

फर्जी वेबसाइटों के जरिए आरोपीउन पर्यटकों के लिए टिकट बुक कर चीटिंग कर रहे थे। जो हेलीकॉप्टर से दर्शन के लिए जाना चाहते हैं। 

100 से ज्यादा शिकायतों पर एक्शन

दिल्ली पुलिस को एक ही तरह की 100 से अधिक शिकायतें मिलीं।  उन शिकायतों की जांच के बाद वेबसाइट डेवलपर का फोन नंबर, बैंक खातों के बारे में जानकारी मिली उसके बाद यूपी के फिरोजाबाद से मास्टरमाइंड वेबसाइट डेवलपर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया।

बरामद हुआ इतना सामान

आरोपियों के पास से कुल 15 हार्ड डिस्क, 02 लैपटॉप, 05 मोबाइल फोन, चेक बुक और एटीएम कार्ड बरामद किए गए। आरोपियों ने अब तक अलग-अलग लोगों से  20 लाख रुपये की चीटिंग की है। इस मामले में फिलहाल पुलिस की जांच जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.