home page

Whatsapp यूजर्स की बढ़ी टेंशन! अब डिलीट होने के बाद भी ऐसे देख सकेंगे 15 दिन पुराने Message, सोच में पड़े लोग…

Whatsapp ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिस का नाम Past Participants है।
 | 
Whatsapp यूजर्स की बढ़ी टेंशन! अब डिलीट होने के बाद भी ऐसे देख सकेंगे 15 दिन पुराने Message, सोच में पड़े लोग…

Whatsapp ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिस का नाम Past Participants है। इस फीचर के इस्तेमाल से आप व्हाट्सऐप यूजर्स पर पिछले Participants के बारे में पता लगा सकेंगे। इसका मतलब यह है कि अगर किसी भी ग्रुप में हाल फिलहाल मे कोई एड हुआ है तो इस फीचर का इस्तेमाल करके आप यह पता लगा सकेंगे की किस – किस ने पिछ्ले 60 दिनों के अंदर ग्रुप को छोड़ है।

ग्रुप छोड़ने वाले सभी यूजर्स को एक अलग ग्रुप में शामिल कर लिया जाएगा। इस फीचर का इस्तेमाल उन लोगों के खिलाफ हो सकता हैं, जो धीरे से ग्रुप को छोड़ देते हैं। इस फीचर से आप आसानी से उन लोगों के बारे में पता लगा सकेंगे।

यह फीचर व्हाट्सएप्प के नए वर्जन Whatsapp Group Chat Feature iOS 22.16.0.70 पर उपलब्ध होगा। बताया जा रहा है कि यह फीचर Admin और अन्य उपभोक्ताओं को ये बताने में काफी सहयता करेगा कि आखिर इस ग्रुप पर किस प्रकार की चैट की जाती है।

हालांकि इस फीचर से लोगों की प्राईवेसी ब्रीच हो सकती है जो की कुछ हद तक गलत भी माना जा रहा है। इस फीचर से आप ग्रुप के सभी सदस्यों के बारे में जानकारी हासिल कर सकेंगे तब भी जब आप ने ग्रुप को लेट से जोइन किया है।

लेकिन आप को बता दें कि वॉट्स एप्प ने अभी तक इस बात का साफ तरीके से खुलासा नहीं किया है कि इस फीचर का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है। ये फीचर बेटा में मौजूद है यानी की कुछ ही गिने चुने लोग इस फीचर का इस्तेमाल कर के सारी जानकारी हासिल कर पाएंगे। यह फीचर इस वक़्त केवल बेटा में मौजूद है और यह वॉट्स एप को और भी बेहतर बनने में मदद करेगा।