home page

Realme, और Apple को टेंशन देने आ रहा इस कंपनी का 450 MP कैमरा वाला फोन! तस्वीरें देखकर दे बैठेंगे दिल

आजकल मार्केट में 108 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्ट्फ़ोन्स काफी ज्यादा आपको देखने को मिल जायेंगे।
 | 
Realme, और Apple को टेंशन देने आ रहा इस कंपनी का 450 MP कैमरा वाला फोन! तस्वीरें देखकर दे बैठेंगे दिल

आजकल मार्केट में 108 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्ट्फ़ोन्स काफी ज्यादा आपको देखने को मिल जायेंगे। वहीं कई कम्पनिया ऐसी भी हैं जो कि 200 मेगापिक्सल वाले मोबाइल कैमरा सेंसर पर काम कर रही है। इन सब के बीच हाल ही में यह बात सुनने में आई है कि सैमसंग अपने नए 450 मेगापिक्सल के ISOCELL  कैमरा वाले स्मार्ट्फ़ोन पर काम कर रहा है।

एक रिपोर्ट के ज़रिये इस बात का पता लगाया गया है कि सैमसंग ने 450 मेगापिक्सल के सेंसर के लिए ट्रेडमार्क आवेदन किया है। आप को यह भी बता दें कि सैमसंग द्वारा सेंसर ट्रेडमार्क के आवेदन को दक्षिण कोरिया के KIPRIS और यूरोप के TMView पर देखा गया है।

जान लें की ये दोनों वेबसाइट एक ट्रेडमार्क वेबसाइट हैं। कुछ समय पहले की ही बात है जब सैमसंग ने 200 मेगापिक्सल वाले ISOCELL HP3 सेंसर को Tera2pixel टेक्नोलॉजी के साथ मार्केट में पेश किया था।

Hexa2pixel सेंसर के ट्रेडमार्क के लिए आवेदन

बड़ी टेक कंपनियों में शुमार सैमसंग ने Hexa2pixel सेंसर के ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया है। आपको बता दें कि यह सेंसर अब तक का सबसे बड़ा मोबाइल सेंसर होगा। सैमसंग ने अभी इस बात का साफ तरह से कोई खुलासा नहीं किया है कि यह सेंसर कैमरा वाला होगा या फिर बगैर कैमरा का।

200 मेगापिक्सल का ISOCELL HP3 इमेज सेंसर

गौरतलब है कि इस ही वर्ष यानी कि जून 2022 में ही सैमसंग ने 200 मेगापिक्सल का ISOCELL HP3 Image सेंसर लॉन्च किया था और इस के साथ इस में सुपर QPD ऑटो फोकस और Tetra2pixel तकनीक भी शामिल की गई थी। जानकारी के लिए यह भी बता दें कि यह सेंसर कंपनी के ISOCELL HP1 सेंसर का अपग्रेडेड वर्जन होने वाला है।