इस गाड़ी की बुकिंग जोरो पर ,जानिए इस पॉपुलर गाड़ी के खाश फीचर और मूल्य के बारे में

नई मारुति ब्रेज़ा को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था। एंट्री-लेवल LXi मैनुअल मॉडल की कीमत 7.99 लाख रुपये और रेंज-टॉपिंग ZXi ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 13.96 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम) है।

इस कार को ग्राहकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। कंपनी को इस नई एसयूवी पर अब तक 46,000 रिजर्वेशन मिल चुके हैं। मारुति सुजुकी के मुख्य विपणन और बिक्री अधिकारी शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि नई मारुति ब्रेजा 2022 की प्रतीक्षा अवधि लगभग साढ़े चार महीने होगी। कंपनी वेटिंग पीरियड कम करने के लिए प्रॉडक्शन बढ़ा रही है।

नया ब्रेज़ा चार मॉडल – एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई+ में आता है – जो नए 15-लीटर के15सी पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित हैं। पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है जो 103 हॉर्सपावर और 137 एनएम का टार्क देता है।

मैनुअल के साथ एसयूवी के माइलेज के आंकड़े 20.15 किमी/सेकेंड और स्वचालित संस्करण के साथ 19.80 किमी/सेकेंड हैं। ऑटोमेकर ने पुष्टि की है कि आने वाले महीनों में Brezza CNG लॉन्च की जाएगी।

शीर्ष दृश्य में प्रथम

ब्रेज़ा हेड-अप डिस्प्ले वाली अपनी श्रेणी की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी भी बन गई। यह स्क्रीन ड्राइवर के सामने डैशबोर्ड पर लगाई जाती है। डैशबोर्ड पर हेड-डाउन डिस्प्ले। कार स्टार्ट होने पर यह अपने आप खुल जाती है।

इस स्क्रीन की खास बात यह है कि यह ड्राइवर के लिए नेविगेशन को आसान बनाएगी। यानी इस स्क्रीन पर दिशा के तीर दिखाई देंगे, जिससे चालक आगे देख कर आसानी से गाड़ी चला सकता है। यानी अब इसे इंफोटेनमेंट स्क्रीन में देखने की जरूरत नहीं होगी।

Breza में 360-डिग्री कैमरा भी मिलेगा

बिल्कुल नए हॉट ब्रेज़ा में बलेनो के समान 360-डिग्री कैमरा है। यह कैमरा एक उच्च तकनीक वाला, बहु-सूचना वाला कैमरा है। इस कैमरे को कार के स्मार्टप्ले प्रो प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 9 इंच की स्क्रीन के साथ जोड़ा जाएगा।

इसे सुजुकी और टोयोटा द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किया गया था। यह वायरलेस इंफोटेनमेंट सिस्टम Android Auto और Apple Car Play को सपोर्ट करता है। इस कैमरे की खास बात यह है कि कार के अंदर बैठकर आप स्क्रीन पर कार के आस-पास की विजुअल इमेज देख पाएंगे। इससे पार्क करना या रिवर्स करना आसान हो जाएगा।

कार में पहली बार वायरलेस चार्जिंग बेस उपलब्ध कराया गया है। इस डॉक की मदद से आप अपने स्मार्टफोन को वायरलेस तरीके से आसानी से चार्ज कर पाएंगे। फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। वहीं, ओवरहीटिंग से बचने के लिए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। उन्हें कई मारुति लिंकिंग फीचर भी मिलेंगे। यह इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को बेहद शानदार और उन्नत बनाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.