इस वजह से लड़कों को बेहद पसंद आती है छोटे कद की लड़कियां, हैरान करती है ये रिसर्च

लड़कियां अक्सर अपनी कम हाइट को लेकर शर्म महसूस करती हैं. लड़कियों को लगता है कि कम हाइट के कारण सब उनका मजाक उड़ाएंगे और कोई उन्हें पसंद भी नहीं करेग.

मगर आपका ऐसा सोचना गलत है क्योंकि लड़कों की पहली पसंद छोटे कद वाली लड़कियां ही होती है. जी हां, सर्वे के अनुसार, लड़कों को ज्यादा हाइट की बजाए छोटे कद वाली लड़कियां ज्यादा भाती हैं.

ऐसी ढ़ेरों वजहें हैं जिसके कारण लड़को को छोटे कद की लडकियाँ लुभाती हैं. हर किसी को चाहत होती है कि वो लंबा हो, क्योंकि आपका कद आपके व्यक्तित्व को और निखार देता है. आपकी लंबाई आपको अधिक आकर्षक दिखने में मदद करता है.

लेकिन इस ख़बर को पढ़कर आप यकीनन चौंक जाएंगे और अगर कोई लड़की अपने कद को लेकर दुखी है तो उसका चेहरा एकदम से खिल उठेगा.

दरअसल सभी मिथक को तोड़ती एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि पुरुषों को छोटे कद की महिलाएं बेहद आकर्षक लगती हैं.

यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास की रिपोर्ट के अनुसार अपने बराबर या खुद से ज्यादा कद वाली लड़कियों के मुकाबले पुरुष उन लड़कियां के साथ ज्यादा भावनात्मक रूप से जुड़ाव महसूस करते हैं जिनका कद उनसे काफी कम होता है.

छोटे कद की महिलाएं किसी भी पुरुष के सीने तक ही पहुंच पाती हैं. ऐसी अवस्था में उन्हें अपने पार्टनर को गले लगाते समय आराम महसूस होता है.

एक रिपोर्ट के अनुसार लड़कों को ऐसी लड़कियां ज्यादा पसंद आती हैं, जिनका कद छोटा हो, पर पैर लंबे और फिगर अच्छा हो. रिपोर्ट के अनुसार ऐसी लड़कियों का दिमाग भी लंबी लड़कियों के मुकाबले तेज़ होता है.

अक्सर छोटे कद की महिलाएं प्यारी होने के साथ-साथ भावुक भी होतीं हैं और रोमांटिक नेचर की होती हैं। और साथ ही उनका फीगर परफेक्ट होता है। पुरुषों के लिए खूबसूरती के साथ-साथ महिलाओं का परफेक्ट बॉडी फीगर भी बहुत मायने रखता है।

रिपोर्ट का मानना है कि छोटे कद की लड़कियों का नेचर ज्यादा रोमांटिक होता है. इस तरह कि लड़कियां अपने पार्टनर को ज्यादा खुश रखती हैं. साथ ही अपना प्यार जताने में कामयाब भी होती हैं.

रोमांटिक नेचर के साथ-साथ छोटे कद वाली लड़कियां पुरुषों की केयर भी ज्यादा करने वाली होती हैं. साथ ही ये रिश्तों को लेकर गंभीर होती हैं.

देखा जाता है कि छोटे कद की लड़कियां हील्स पहने बाद बेहद अच्छी लगती हैं, जिससे उनकी पर्सनैलिटी में और निखर आ जाता है. पुरुषों को उनकी ओर आकर्षित होने की ये भी एक अहम वजह है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.